24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Biopic on Yuvraj Singh: यूवी पर बनेगी बायोपिक, ये एक्टर निभा सकते हैं किरदार

Biopic on Yuvraj Singh: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सफल कप्तान एमएस धोनी के और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सलामी बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर पर बायोपिक बनने के बाद अब बारी है टीम के स्टार पूर्व बल्लेबाज युवराज सिंह की.

Biopic on Yuvraj Singh: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सफल कप्तान एमएस धोनी के और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सलामी बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर पर बायोपिक बनने के बाद अब बारी है टीम के स्टार पूर्व बल्लेबाज युवराज सिंह की. जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ साल 2007 में खेले गए टी20 विश्व कप में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड की छह गेंद पर छक्के जड़े थे. बता दें, युवी की बायोपिक का ऐलान हो गया है. फिल्‍म समीक्षक तरन आदर्श ने पोस्ट शेयर कर इस बात की जानकारी दी है. तरन आदर्श ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट शेयर किया है और इस बात की जानकारी साझा की है. फिल्म समीक्षक ने अपने पोस्ट में लिखा है कि, भूषण कुमार-रवि भगचंदका इस बायोपिक को प्रोड्यूस करेंगे. हालांकि युवी के बायोपिक में उनका किरदार कौन सा अभिनेता निभाएगा, इसका फैसला अभी नहीं किया गया है.

Biopic on Yuvraj Singh: ये अभिनेता निभा सकते हैं युवी का किरदार

आपकी जानकारी के लिए बता दें, खुद युवराज सिंह ने एक इंटरव्यू में कहा था कि यदि उन पर बायोपिक बनी तो सिद्धांत चतुर्वेदी को उनका किरदार निभाना चाहिए. अब देखना है कि सिद्धांत चतुर्वेदी को युवी का किरदार निभाने का मौका मिल पाता है या नहीं, सिद्धांत ने क्रिकेट पर आधारित  वेब-सीरीज इनसाइड एज  में क्रिकेटर की भूमिका निभाई थी. सिद्धांत के लिए सबसे प्लस बात ये है कि उनका पूरा शरीर खिलाड़ी के जैसा ही है, ऐसे में अब देखना होगा कि युवी के किरदार को लेकर निर्माणकर्ता किस अभिनेता को चुनते हैं. इसके अलावा युवराज के किरदार के लिए रणबीर कपूर  दूसरे विकल्प के रूप में नजर आ रहे हैं. जैसा की हम सभी जान रहे है कि युवी का करियर भी काफी संघर्ष भरा रहा है. ऐसे में यदि रणबीर, युवी का किरदार निभाते हैं तो यह सोने पे सुहागा होगा.

ALSO READ: Kolkata doctor murder case: सौरव गांगुली ने अपने X प्रोफाइल तस्वीर को ब्लैक कर जताया विरोध

Biopic on Yuvraj Singh: सुशांत सिंह ने निभाया था धोनी का किरदार

जैसा की हम सभी जान रहे हैं कि धोनी का बायोपिक में उनका किरदार अभिनेता सुशांत सिंह ने  निभाया था. फिल्म में सुशांत ने अपनी एक्टिंग से सभी को चौका दिया था. वह फिल्म में बिल्कुल एमएस धोनी की तरह ही व्यवहार कर रहे थे. जिसके बाद सुशांत की एक्टिंग की खूब तारीफ हुई थी. जैसा की हम सभी जान रहे हैं कि ‘एमएस धोनी – द अनटोल्ड स्टोरी’ फिल्म ब्लॉकबस्टर फिल्म साबित हुई थी.

Biopic on Yuvraj Singh: कैंसर के साथ खेले थे वनडे वर्ल्ड कप

2011 वर्ल्ड कप के दौरान युवराज सिंह को कैंसर था. कैंसर के बाद भी युवी वर्ल्ड कप खेलते रहे और भारत को विश्व विजेता बनाया था. युवी के इस संघर्ष ने देशवासियों को हैरान कर दिया था. वर्ल्ड कप 2011 में युवराज सिंह प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के खिताब से नवाजे गए थे. वहीं विश्व कप के बाद युवराज सिंह के कैंसर का इलाज बोस्टन और इंडियानापोलिस में हुआ था. वहीं मार्च 2012 में कीमोथेरेपी के तीसरे और अंतिम चक्र के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी. क्रिकेट के मैदान से लेकर युवराज ने जीवन के जंग दोनों में बाजी मारी. कैंसर जैसी गंभीर बीमारी को हराकर युवराज सिंह ने सभी को हैरान कर दिया था.

ALSO READ: Champions Trophy 2025: पाकिस्तान की खुल गई पोल, गड्ढे में स्टेडियम ‘ना सीट, ना बाथरूम…’

Biopic on Yuvraj Singh: ऐसा रहा है युवराज सिंह का करियर

अपने करियर में युवराज सिंह ने 40 टेस्ट मैच खेले जिसमें उनके नाम 3 शतक और 11 अर्धशतक शामिल रहे. इसके अलावा युवी ने 304 वनडे में 8701 रन बनाए. वनडे में युवी के नाम 14 शतक और 52 अर्धशतक जमाने का रिकॉर्ड दर्ज है. टी-20 इंटरनेशनल में युवी ने 58 मैच खेलते हुए कुल 1177 रन बनाए थे.

ALSO READ: IPL 2025: जहीर खान बनेंगे इस टीम के मेंटॉर, करेंगे गंभीर को रिप्लेस

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें