24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार बोर्ड इंटर में स्पॉट नामांकन की अंतिम तिथि बढ़ाई गई, अब 22 अगस्त तक कर सकते हैं आवेदन…

Bihar Board Inter Admission: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा इंटर सत्र 2024-26 में स्पॉट नामांकन की तिथि 22 अगस्त तक विस्तारित कर दी गई है. पहले नामांकन की अंतिम तिथि 12 से 17 अगस्त तक निर्धारित की गई थी.

Bihar Board Inter Admission: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा इंटर सत्र 2024-26 में स्पॉट नामांकन की तिथि 22 अगस्त तक विस्तारित कर दी गई है. पहले नामांकन की अंतिम तिथि 12 से 17 अगस्त तक निर्धारित की गई थी. उसे अब बढ़ा दी गई है. छात्र ओएफएसएस के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. जो खाली सीटें बची हैं, उसी पर नामांकन होना है.

अब तक किसी कारणवश अगर किसी छात्र या छात्रा का नामांकन नहीं हुआ है तो वे ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. सीबीएसइ, सीआइएससीइ समेत अन्य सभी बोर्ड से उत्तीर्ण विद्यार्थी स्पॉट नामांकन के लिए आवेदन कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: मोडिफाइड गाड़ियों के इस्तेमाल और खतरनाक ड्राइविंग पर अब इतना लगेगा जुर्माना, परिवहन विभाग एनपीआर कैमरे से रखेगा निगरानी…

ये भी पढ़ें: गंगा नदी के पानी के दवाब के कारण रिंग बांध स्पर संख्या आठ के पास हुआ ध्वस्त, समान लेकर सुरक्षित स्थान पर भाग रहे लोग…

किन विद्यार्थियों का नामांकन स्वतः हो गया है रद्द?

ओएफएसएस नामांकन प्रक्रिया के तहत प्रथम, द्वितीय सूची में चयनित तथा नामांकित विद्यार्थी, जिन्होंने नामांकन के बाद स्लाइड-अप का विकल्प दिया था. लेकिन स्लाइड-अप वाले संस्थान में अंतिम रूप से नामांकन नहीं ले सके. ऐसे विद्यार्थियों को उनका पूर्व में लिया गया नामांकन स्वत: रद्द हो गया है तो उन्हें स्पॉट नामांकन के तहत नामांकन लेने के लिए फिर से ऑनलाइन आवेदन करना होगा. अन्यथा वे इंटर वार्षिक परीक्षा 2026 में शामिल होने के योग्य नहीं होंगे.

वैसे शिक्षण संस्थान जहां तकनीकी या अन्य कारणों से नामांकित विद्यार्थियों के नामांकन को ऑनलाइन अपडेट नहीं किया जा सकता है, वैसे विद्यार्थियों को भी स्पॉट नामांकन की अवधि के दौरान ऑनलाइन अपडेशन करने की सुविधा प्रदान की जाएगी.

पीएम मोदी Russia-Ukraine War के बीच 23 को जाएंगे यूक्रेन

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें