29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bhagalpur Police Line Case: रक्षा बंधन पर भाई के घर आने पर राखी बांधने का किया था वादा, रह गया अधूरा 

भागलपुर पुलिस लाइन में जिस दिन महिला कांस्टेबल और उसके परिवार का शव बरामद हुआ था, उसी दिन कांस्टेबल ने अपने भाई से फोन पर बात की थी और रक्षाबंधन के लिए अपने भाई को बुलाया था.

Bhagalpur Police Line Case: भागलपुर पुलिस लाइन में 13 अगस्त को महिला सिपाही नीतू सहित उसके दो बच्चे शिवांश और श्रेया सहित सास आशा देवी का गला रेता शव मिला था, जबकि नीतू के पति पंकज का शव फंदे से लटका मिला था. 13 अगस्त को हुई घटना से एक सप्ताह पूर्व ही नीतू ने अपने भाई विकास से फोन पर बातचीत की थी. जिसमें नीतू ने अपने भाई को रक्षा बंधन पर घर आने की बात कही थी. वहीं नीतू ने यह भी कहा था कि वह भी छुट्टी लेकर रक्षा बंधन पर घर आयेगी. और भाई को राखी बांधेगी. पर नीतू का किया वादा पूरा न हो सका. यह कहते हुए नीतू के भाई विकास की आंखें नम हो गयी.

विकास ने बताया कि जिस वक्त उसकी बहन नीतू का फोन आया था और उसकी पोस्टिंग जम्मू कश्मीर में थी. पर उस समय उसके ट्रांसफर का ऑर्डर आ चुका था और वह जम्मू से देहरादून शिफ्ट करने की तैयारी कर रहा था. इसकी वजह से उसने बहन से आने में परेशानी होने की बात कही थी.

10 अगस्त को मां से हुई बात में पति से झगड़े की बात कहा था नीतू ने…

नीतू की मां ज्ञानती देवी ने बताया कि 10 अगस्त को उनकी नीतू से आखिरी बार फोन पर बातचीत हुई थी. जिस पर नीतू ने खाना बनाने की बात कहते हुए पति से हुए झगड़े की बात कही थी. नीतू ने उन्हें बताया था कि सहकर्मी का फोन आने की बात पर पंकज उससे लड़ाई कर रहा था. उस वक्त उन्होंने नीतू के फोन से ही पंकज से बात कर उसे समझाया था कि झगड़ा नहीं करना है. नौकरी के दौरान किसी सहकर्मी का कॉल आता है तो शक नहीं करना है. नीतू की मां ने बताया कि उसके बाद वह अपनी छोटी बेटी को लेकर बिहार पुलिस सिपाही की परीक्षा दिलाने के लिए चली गयी थी. इस वजह से नीतू से उनकी बात फिर नहीं हो सकी थी.

बहन के राजी होने पर ही उसके लिए नौकरी की करेंगे बात

नीतू के मामा समस्तीपुर पुलिस जिला में बतौर एएसआइ प्रतिनियुक्त नागेंद्र कुमार ठाकुर ने बताया कि नीतू की सबसे छोटी बहन है जोकि अविवाहित है. नीतू की मौत के बाद उसे मिलने वाले अनुकंपा के लाभ को लेकर उससे बातचीत की जायेगी. अगर नीतू की छोटी बहन राजी होती है तभी अनुकंपा का लाभ उसे दिलाया जायेगा. नहीं तो पुलिस विभाग में परिवार के लोगों को जाने से वे लोग परहेज कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Bihar News: गोपालगंज के एक ही परिवार के दो बेटों की सड़क हादसे में मौत, गांव में पसरा मातम

पुलिस केंद्र में हुई घटना में परिजनों को अनुकंपा संबंधी सरकारी सहायता दी जानी है. इसको लेकर संबंधित पदाधिकारियों को कागजी प्रक्रिया पूरी करने के लिए निर्देशित किया गया है. मृत सिपाही की बहन है जोकि अविवाहित उसे अनुकंपा का लाभ देने के लिए आगे की प्रक्रिया की जायेगी. मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट आया है. जिसमें चार लोगों की गला रेत कर हत्या और एक व्यक्ति की हैंगिंग होने की बात सामने आयी है. मामले में एफएसएल रिपोर्ट आने का इंतजार किया जा रहा है. 

– आनंद कुमार, सीनियर एसपी, भागलपुर.

ये वीडियो भी देखें

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें