25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कैंपस : सक्षमता परीक्षा पास 3125 शिक्षकों की काउंसेलिंग हुई पूरी, नो फाउंड वाले शिक्षकों की अगले माह होगी जांच

राज्य भर में सक्षमता पास शिक्षकों की काउंसलिंग की प्रक्रिया जारी है. पटना जिले में शिक्षकों की काउंसेलिंग डीआरसीसी कार्यालय में चल रही है.

संवाददाता, पटना राज्य भर में सक्षमता पास शिक्षकों की काउंसलिंग की प्रक्रिया जारी है. पटना जिले में शिक्षकों की काउंसेलिंग डीआरसीसी कार्यालय में चल रही है. जिला कार्यक्रम पदाधिकारी राजकमल (स्थापना) ने बताया कि मंगलवार को 250 सक्षमता पास शिक्षकों को काउंसलिंग के लिए बुलाया गया था. इनमें से 242 शिक्षकों की काउंसलिंग के दौरान डॉक्यूमेंट की जांच की गयी. आठ शिक्षक किन्हीं कारणों से शामिल नहीं हो सके. जिले में कुल छह हजार सक्षमता परीक्षा पास शिक्षकों की काउंसेलिंग की जानी है. इनमें से अबतक 3125 शिक्षकों की काउंसेलिंग व डॉक्यूमेंट की जांच पूरी कर ली गयी है. जिला शिक्षा कार्यालय की ओर से बताया गया कि छह हजार शिक्षकों की काउंसेलिंग इस माह तक पूरी कर ली जायेगी. वहीं काउंसेलिंग में आये वैसे शिक्षक जिनकी कागजात पूरे नहीं पाये गये हैं, उन्हें नो फाउंड में डाल दिया गया है. नो फाउंड में करीब 115 शिक्षकों को डाला गया है. नो फाउंड और काउंसेलिंग में शामिल नहीं होने वाले शिक्षकों की दोबारा काउंसेलिंग सितंबर माह से शुरू की जायेगी. काउंसेलिंग की प्रक्रिया पूरी होने के बाद शिक्षकों से पदस्थापन के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे जायेंगे. आवेदन मिलने के बाद सितंबर के दूसरे सप्ताह से शिक्षकों की पदस्थापन की प्रक्रिया शुरू की जायेगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें