23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दहेज हत्या के आरोपित को पोठिया पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुलिस ने हत्याकांड के एक आरोपित को गिरफ्तार कर मंगलवार को जेल भेजा है. हत्यारोपी शहवाज आलम पोठिया पुलिस की रडार पर एक माह से था.

किशनगंज. पुलिस ने हत्याकांड के एक आरोपित को गिरफ्तार कर मंगलवार को जेल भेजा है. हत्यारोपी शहवाज आलम पोठिया पुलिस की रडार पर एक माह से था. मुख्य आरोपित की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने हत्याकांड की गुत्थी सुलझा दी है. बता दें कि दो वर्ष पूर्व बुधरा पंचायत के पतिलाभाषा गांव निवासी अनजेबी खातून की शादी उदगरा ग्राम पंचायत के कर्बला नयाहाट गांव निवासी शहबाज आलम पिता अकालु से हुई थी.

प्राथमिकी के अनुसार शादी में उपहार स्वरूप लड़की पक्ष ने युवक को पांच लाख नगदी एवं पांच लाख का आभूषण दिया गया था. छह माह बाद आरोपित युवक ने सभी आभूषण को बेच दिया था और पुनः दहेज के रूप में ससुराल पक्ष से आभूषण की मांग बार-बार करने लगा. यही नहीं युवक ने पांच वर्ष पूर्व एक शादी भी की थी. दहेज लोभी युवक ने पैसे की खातिर बीते 23 जुलाई 2024 को नवविवाहिता की हत्या अपने घर मे कर दी थी और इसे आत्महत्या की कहानी बनाकर अपने घर से कुछ दूरी पर अवस्थित सिंघारी गोबिंदपुर के एक तालाब में शव को फेंक दिया था. इस घटना को लेकर मृतका की मां शहनाज बेगम के लिखित आवेदन पर कुल आठ लोगों को नामजद आरोपित बनाते हुए स्थानीय थाना में प्राथमिकी दर्ज करवायी गयी थी.

दो लापता युवती को पुलिस ने किया बरामद

दूसरी ओर मंगलवार को पोठिया पुलिस ने दो लापता लड़की को भी बरामद किया है और अलग-अलग अनुसंधानकर्ता के द्वारा मेडिकल जांच तथा धारा 164 के तहत बयान दर्ज कराया गया. बतातें चले कि थाना क्षेत्र के थावाभीट्टा गांव निवासी रॉकी हरिजन ने अपनी बहन के गुमसुदगी को लेकर बीते 3 फरवरी को मामला दर्ज कराया था. वहीं थाना क्षेत्र के मिर्जापुर ग्राम पंचायत के मदनगंज मिर्जापुर से बीते 4 मार्च को युवती के अचानक घर से लापता होने पर पीड़ित पिता अरसद अली द्वारा थाना कांड संख्या 48/24 दर्ज कराया गया था. जिसे पश्चिम बंगाल के ओल्ड मालदा से पोठिया पुलिस थाना ने बरामद किया और न्यायालय में ब्यान हेतु प्रस्तुत किया है. दोनों लापता युवती को थानाध्यक्ष निशाकांत कुमार के नेतृत्व में वैज्ञानिक अनुसंधान कर खोज निकाला.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें