28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सुबह दस बजे तक चार में से एक चिकित्सक ही ओपीडी पहुंचे

मंगलवार को भी इसी तरह की समस्या का सामना मरीजों को करना पड़ा. ओपीडी में चार चिकित्सकों की ड्यूटी लगी है, लेकिन दस बजे तक मात्र आंख के एक चिकित्सक पहुंचे थे. सामान्य रोगियों का इलाज शुरू नहीं होने पर इसकी शिकायत अस्पताल उपाधीक्षक से की गयी.

जमुई. सदर अस्पताल में चिकित्सकों की लेटलतीफी से मरीज परेशान हैं. ओपीडी में अधिकांश चिकित्सक निर्धारित समय से ओपीडी में नहीं आते हैं जिसके कारण पर्ची कटवाने के बाद मरीजों को इलाज के लिए घंटों इंतजार करना पड़ता है. मंगलवार को भी इसी तरह की समस्या का सामना मरीजों को करना पड़ा. ओपीडी में चार चिकित्सकों की ड्यूटी लगी है, लेकिन दस बजे तक मात्र आंख के एक चिकित्सक पहुंचे थे. सामान्य रोगियों का इलाज शुरू नहीं होने पर इसकी शिकायत अस्पताल उपाधीक्षक से की गयी. बताते चलें कि मॉर्निंग ओपीडी का निर्धारित समय 900 बजे है, लेकिन दस बजे तक इक्के दुक्के चिकित्सक ही आते हैं. जिस कारण मरीजों को काफी परेशानी होती है. पर्ची लेकर इलाज कराने के लिए इंतजार में बैठे शिवजी कुमार,पप्पू कुमार, धर्मेंद्र सिंह, कुंदन कुमार, सहित अन्य लोगों ने बताया कि सुबह आठ बजे से पर्ची लेकर ओपीडी में बैठे हैं. जिस चिकित्सक के नाम से इलाज कराने के लिए पर्ची कटा गया है वे अबतक नहीं आए हैं. जबकि डेंटल ओपीडी में इलाज के लिए पहुंचे महिसौड़ी निवासी मो सुलेमान ने बताया कि सुबह आठ बजे आये है लेकिन 11 बजने को हैं अबतक डेंटल ओपीडी में चिकित्सक नहीं आये है. सिर्फ आई ओपीडी और महिला ओपीडी में चिकित्सक मौजूद थे. इस संबंध में पूछे जाने पर सदर अस्पताल उपाधीक्षक डॉ सैयद नौशाद अहमद ने बताया कि सदर अस्पताल के ओपीडी में चार चिकित्सकों की ड्यूटी है जिसमें निर्धारित समय से डॉ थनीष कुमार आंख रोग विशेषज्ञ आये है. उनके द्वारा मरीजों का इलाज किया जा रहा था. उन्होंने बताया कि सामान्य ओपीडी में दूसरे चिकित्सक को भेजा गया है. और जो चिकित्सक नहीं आये हैं उनकी उपस्थिति काटी जायेगी और नहीं आने वाले चिकित्सक के बारे में सिविल सर्जन को लिखित रूप से सूचना दी जायेगी. उन्होंने कहा कि जो चिकित्सक निर्धारित समय से ओपीडी नहीं आएंगे उन पर कार्रवाई करने के लिए सिविल सर्जन को लिखा जायेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें