22.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

23 अगस्त से होगी बीआरए बिहार यूनिवर्सिटी के सत्र 2021-24 पार्ट-थर्ड पार्ट की परीक्षा

बिहार यूनिवर्सिटी स्नातक पार्ट-थर्ड परीक्षा 23 अगस्त से- बीआरए बिहार विश्वविद्यालय ने टी डी सी (थ्री इयर डिग्री कोर्स) पार्ट थर्ड परीक्षा (2021-24) का कार्यक्रम जारी कर दिया है.

बेतिया. बिहार यूनिवर्सिटी स्नातक पार्ट-थर्ड परीक्षा 23 अगस्त से- बीआरए बिहार विश्वविद्यालय ने टी डी सी (थ्री इयर डिग्री कोर्स) पार्ट थर्ड परीक्षा (2021-24) का कार्यक्रम जारी कर दिया है. ऑनर्स के विषयों की परीक्षा 23 अगस्त से चार सितंबर तक होगी. वहीं, जनरल कोर्स की परीक्षाएं 23 अगस्त से दो सितंबर तक आयोजित की जायेगी. विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग ने परीक्षा का विस्तृत कार्यक्रम जारी कर दिया. दो पालियों में होनेवाली परीक्षा के लिए सभी विषयों को 4 ग्रुप में बांटा गया है. परीक्षा की शुरुआत इस बार जेनरल स्टडी (जीएस) विषय से होगी.यानी, 23 व 24 अगस्त को दोनों पालियों में जीएस की परीक्षा ली जाएगी.पहली पाली की परीक्षा सुबह 9 से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी पाली की दोपहर एक से शाम चार बजे तक होगी. बता दें कि पार्ट थर्ड परीक्षा को लेकर जिले के हजारों विद्यार्थी महीनों से इंतजार कर रहे हैं. इन चार ग्रुप में बांटे गए हैं सभी विषय ग्रुप ए: जूलॉजी, मनोविज्ञान, हिंदी, समाजशास्त्र, उर्दू, इलेक्ट्रॉनिक्स ग्रुप बी: भौतिकी, होम साइंस, अर्थशास्त्र, भूगोल और अंग्रेजी, ग्रुप सी: इतिहास, केमिस्ट्री, संस्कृत, बांग्ला, परसियन, भोजपुरी ग्रुप डी: कॉमर्स, बॉटनी, गणित, राजनीति विज्ञान, संगीत, एआईएच एंड सी, मैथिली व दर्शनशास्त्र. आज तक में ही प्रायोगिक परीक्षा को संपन्न कराने का आदेश बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के स्नातक सत्र 2021-24 के पार्ट थर्ड की प्रायोगिक परीक्षा 12 अगस्त से ही विभिन्न कॉलेजों के होम सेंटर पर जारी है. इसके लिए अंतिम तिथि विश्वविद्यालय से 21 अगस्त निर्धारित है. इसको लेकर विश्वविद्यालय की ओर से कॉलेजों को निर्देश भेजा गया है. जिसमें कहा गया है कि प्राचार्य अपने स्तर से नजदीकी कॉलेज के शिक्षक को वाह्य परीक्षक के रूप में नियुक्त कर 21 अगस्त तक प्रायोगिक परीक्षा हर हाल में संपन्न कराएंगे. वहीं 27 अगस्त तक हर हाल में मार्क्स फाइल विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग को उपलब्ध करा देंगे. वहीं, संगीत की प्रायोगिक परीक्षा के लिए पश्चिम और पूर्वी चंपारण के परीक्षार्थी मोतिहारी के पंडित उगम पांडेय कॉलेज में जिले के सभी कॉलेजों के परीक्षार्थी प्रायोगिक परीक्षा देंगे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें