30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अगले सप्ताह परीक्षा विभाग में शिफ्ट होगा आइटी सेल

10 कंप्यूटर, प्रिंटर संग तैनात रहेंगे कर्मी, हाथों-हाथ होगा समाधान

मुजफ्फरपुर.बीआरएबीयू के परीक्षा विभाग में अगले सप्ताह आइटी सेल शिफ्ट हो जाएगा. फिलहाल आइटी सेल का संचालन गणित विभाग में हो रहा है. इसके मद्देनजर पूर्व के डिग्री सेक्शन के कक्ष की मरम्मत की गयी है. उसमें टाइल्स आदि लगाए गए हैं. अब उसमें 10 कंप्यूटर, दो बड़े और दो छोटे प्रिंटर लगाए जाएंगे. यहां पर्याप्त कर्मचारियों की नियुक्ति की जाएगी.

एजेंसी से नियुक्त डाटा इंट्री ऑपरेटर को भी यहां लगाया जाएगा. छात्र-छात्राओं की पेंडिंग व अन्य समस्याएं जब परीक्षा विभाग को मिलेंगी तो उसी समय आइटी सेल की मदद से इसका समाधान हो जाएगा. आइटी सेल की मदद से पेंडिंग सुधार, डिग्री-प्रोविजनल के आवेदन की स्थिति, कॉलेजों से प्राप्त होने वाले इंटरनल व प्रायोगिक परीक्षाओं के अंकों की जांच से लेकर अन्य कार्यों को भी निष्पादित किया जाएगा.

बता दें कि फिलहाल आइटी सेल के अलग होने आवेदनों को संग्रहित कर भेजना पड़ता है. दूर होने से निरंतर संवाद नहीं हो पाता. इस कारण भी कार्यों के निष्पादन में विलंब होता है. मंगलवार को परीक्षा विभाग में एजेंसी से नियुक्त डाटा एंट्री ऑपरेटर ने योगदान दिया है. सेल के सक्रिय होते ही इनकी मदद से कार्यों को गति प्रदान की जाएगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें