30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ट्रक का किश्त जमा नहीं करने के आरोप में गिरफ्तार

ट्रक लेकर किश्त जमा नहीं करने के आरोप में बगड़ी के नीरज कुमार को खरीक पुलिस ने सोमवार की देर रात उसके घर से गिरफ्तार कर लिया

टाटा मोटर्स कंपनी से किश्त पर ट्रक लेकर किश्त जमा नहीं करने के आरोप में बगड़ी के नीरज कुमार को खरीक पुलिस ने सोमवार की देर रात उसके घर से गिरफ्तार कर लिया. कंपनी के मैनेजर हिमांशु कुमार ने थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी थी.

संस्कृत सप्ताह में प्रशिक्षित हो रहे छात्र

जवाहरलाल उच्च विद्यालय धनौरा में मंगलवार को संस्कृत सप्ताह के चौथे दिन बच्चों को भाषण व क्विज का अभ्यास कराया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे प्राचार्य शैलेश पांडेय ने कहा कि संस्कृत भारती के नयन तिवारी के सानिध्य में बच्चे संस्कृत का प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं. क्विज, निबंध, भाषण, श्लोक गायन, स्तोत्र गायन, संस्कृत गीत आदि प्रतियोगिताओं के लिए उन्हें तैयार किया जा रहा है. इसमें विद्यालय के ही छात्र-छात्राएं भाग ले रहे हैं. इस सप्ताह में प्रशिक्षित छात्र अपने अंदर संस्कारों का विकास कर सकेंगे, अपनी संस्कृति को समझ सकेंगे व भावी जीवन में लाभ प्राप्त कर सकेंगे. कार्यक्रम की सफलता में प्रवीण कुमार, राजीव कुमार, मनोज कुमार, शिक्षक-शिक्षिकाएं लगी हैं.

भागवत कथा को लेकर निकाली शोभायात्रा

प्रखंड क्षेत्र के पंचमुखी हनुमान मंदिर परिसर से मंगलवार की सुबह सात दिवसीय श्रीमद् भागवत कथा ज्ञान यज्ञ व श्रीकृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव को लेकर 501 महिलाओं व कन्याओं ने भव्य कलश शोभायात्रा निकाली. कलश यात्रा को पंचमुखी हनुमान मंदिर से निकाल कर नारायणपुर गांव होते मधुरापुर में नगर भ्रमण करा कर मधुरापुर गंगा जहाज घाट लाया गया. वैदिक मंत्रोच्चार के बीच गंगाजल भरा गया. राधे-राधे, जय श्री कृष्ण के जयघोष के बीच कलश शोभायात्रा कार्यक्रम स्थल पहुंची. विधि-विधान से कलश स्थापना पूजन किया गया. मंगलवार से लगातार सात दिनों तक दोपहर तीन बजे से उज्जैन से पधारीं कथा वाचिका महामंडलेश्वर अन्नपूर्णा गिरी उर्फ वर्षा नागर का संगीत मय प्रवचन हो रहा है. प्रथम दिवस के कार्यक्रम का उद्घघाटन विधायक ई शैलेंद्र ने फीता काट कर किया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें