28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पंचायत समिति की बैठक में निशाने पर रही जनवितरण प्रणाली

प्रखंड मुख्यालय स्थित पंचायत समिति भवन के सभागार में सभी पंसस एवं मुखिया के बीच पदाधिकारियों के साथ एक विशेष बैठक हुई.

पूसा : प्रखंड मुख्यालय स्थित पंचायत समिति भवन के सभागार में सभी पंसस एवं मुखिया के बीच पदाधिकारियों के साथ एक विशेष बैठक हुई. अध्यक्षता करते हुए प्रखंड प्रमुख रविता तिवारी ने कहा कि बैठक के दौरान पदाधिकारियों की अनुपस्थिति से सदन के सदस्य नाराजगी जाहिर की है. मुख्य रूप से दिघरा मुखिया पंकज पांडेय एवं विशनपुर बथुआ के मुखिया आशुतोष चौधरी ने प्रखंड के सभी जनवितरण दुकानों में डीलर लाभुकों के साथ लापरवाही से पेश आने की बात कही. लाभुकों को कैटेगरी वाइज खाद्यान की आपूर्ति नहीं की जाती है. साथ ही कम वजन देने की भी पंचायत के लाभुकों ने शिकायत हमेशा करती है. इस विषय पर सदन में जोरदार गर्माहट दिखाई दिया. मुखिया के माध्यम से मनरेगा से संबंधित भी दर्जनों शिकायत दर्ज करायी गयी. ज्यादातर मामला मनरेगा से किये गये काम के बदले राशि निर्गत नहीं होने के कारण होने से संबंधित थे. धोबगामा मुखिया राजीव कुमार ने वंशावली बनाने के दौरान होने वाली कठिनाइयों से सदन को भलीभांति अवगत कराया. दक्षिणी हरपुर पंचायत के पंसस प्रेमा देवी पंचायत रोजगार सेवक की कार्यशैली से नाराज दिखीं. साथ ही श्रीमती देवी ने सदन से पंचायत रोजगार सेवक राजन कुमार को पंचायत से अविलंब स्थानांतरण करवाने की मांगें रखीं. वहीं सदन के माध्यम से प्रस्तावित नवसृजित प्रखंड कर्पूरीग्राम में चंदौली एवं चकलेवैनी में शामिल करने का पुरजोर विरोध किया गया. सीडीओपी, बीईओ एवं एमओ की विशेष बैठक में अनुपस्थित रहने से मुखिया एवं पंसस ने जोरदार हंगामा किया. मौके पर बीडीओ रवीश कुमार रवि, उपप्रमुख गिरीश कुमार झा, कुबौलीराम के मुखिया रामबाबू सिंह, सहित मनरेगा पीओ अजीत कुमार, कनीय अभियंता रेयाज अहमद, बीपीआरओ आदि मौजूद थे.

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा कर्मियों का व्यवहार संवेदनहीन : विधायक

विभूतिपुर : प्रखंड के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र विभूतिपुर का निरीक्षण स्थानीय विधायक अजय कुमार ने किया. उनके जन संवाद कार्यक्रम में अस्पताल के द्वारा मिली शिकायत के बारे में स्थानीय चिकित्सा पदाधिकारी से वार्ता कर संतोष जनक जवाब नहीं देने पर कड़ी फटकार लगाते हुए, छात्रहित को देखते हुए फिटनेस प्रमाण पत्र बनाने का निर्देश दिया. एंबुलेंस कर्मी की नाजायज उगाही, प्रसव कराने आई महिला के साथ हुई मारपीट मामले जांच कर दोषी व्यक्तियों पर कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया. निरीक्षण के बाद प्रभारी कक्ष के बाहर पत्रकारों से बातचीत करते हुए विधायक अजय कुमार ने बताया कि विभूतिपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्रभारी से लेकर अन्य कर्मियों का व्यवहार संवेदनहीन है. सीएचसी में हुई घटनाओं की निंदा करते हुए कहा कि एक प्रसव कराने आई महिला के साथ पैसा नहीं देने पर उसके साथ मारपीट करने, चैता सगमा के युवक जिसकी सड़क दुर्घटना में बुरी तरह घायल हो जाता है, उसे एंबुलेंस के द्वारा समस्तीपुर पहुंचाने के एवज में नाजायज पैसा उगाही करने और छात्रों को नामांकन के लिए फिटनेस प्रमाण पत्र दिए जाने को लेकर नाजायज रकम वसूली करने की शिकायत मिली है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें