25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Ranchi news : भारत बंद की पूर्व संध्या पर निकाला गया मशाल जुलूस

जयपाल सिंह स्टेडियम से निकलकर यह मशाल जुलूस अलबर्ट एक्का चौक पहुंचा. यहां यह सभा की गयी. इस दौरान वक्ताओं ने सुप्रीम कोर्ट से अपना आदेश वापस लेने की मांग की.

रांची. 21 अगस्त के भारत बंद के समर्थन में मंगलवार को अनुसूचित जाति/अनुसूचित जन जाति व ओबीसी के दर्जनों संगठनों द्वारा जयपाल सिंह स्टेडियम के समीप से मशाल जुलूस निकाला गया. जयपाल सिंह स्टेडियम से निकलकर यह मशाल जुलूस अलबर्ट एक्का चौक पहुंचा. यहां यह सभा की गयी. मौके पर वक्ताओं ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही में आरक्षण को लेकर जो आदेश दिया है, उसे हम किसी भी कीमत पर नहीं मानेंगे. इसलिए सुप्रीम कोर्ट अपने आदेश को वापस ले. इस दौरान शहर के सभी दुकानदार, झारखंड चैंबर ऑफ कॉमर्स, झारखंड बस यूनियन, टेंपो यूनियन सहित सभी से आग्रह किया गया कि बुधवार की बंदी के समर्थन में आप अपने अपने प्रतिष्ठानों को बंद रखें.

कॉलेजियम सिस्टम को खत्म करें

मौके पर वक्ताओं ने कहा की सुप्रीम कोर्ट व देश के उच्च न्यायालयों में आजादी से लेकर अब तक एससी/ एसटी/ ओबीसी का प्रतिनिधित्व नहीं के बराबर रहा है. इसलिए केंद्र सरकार अविलंब कॉलेजियम सिस्टम को समाप्त करे. साथ ही संघीय न्यायिक सेवा आयोग का गठन कर 50 प्रतिशत आरक्षित पदों पर एससी/ एसटी/ ओबीसी समाज का प्रतिनिधित्व देना सुनिश्चित करे. वक्ताओं ने इसके अलावा पूरे देश में जल्द से जल्द जातीय जनगणना कराने की मांग रखी.

मशाल जुलूस में इन संगठनों की रही भागीदारी

भारत आदिवासी संगठन, राष्ट्रीय ओबीसी मोर्चा, अखिल भारतीय अनुसूचित जाति महासभा, संत रविदास महासभा, अनुसूचित जाति सामान्य समिति, समता सैनिक दल, शहीद जगदेव वेलफेयर सोसाइटी, पासी महासभा, पासवान कल्याण समिति, अखिल भारतीय धोबी महासंघ, संत गाडगे संस्थान, अखिल भारतीय भुईयां महासभा, झारखंड राज्य घासी समाज, भीम आर्मी, नायक कल्याण समिति, एससी एसटी ओबीसी पुलिस यूनिट, डॉक्टर अंबेडकर चेतना मंच, मूलवासी संघ छात्र संघ आदि के पदाधिकारी शामिल थे.

बंद से आवश्यक सेवा को रखा गया है बाहर: बंद से आवश्यक सेवा को बाहर रखा गया है. इसके तहत अस्पताल व मेडिकल, अखबार, एंबुलेंस के अलावा दूध की दुकानें खुली रहेंगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें