24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

RS Bypolls: BJP उम्मीदवार जॉर्ज कुरियन ने राज्यसभा उपचुनाव के लिए एमपी से किया नामांकन

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के लोकसभा प्रतिनिधि चुने जाने के बाद खाली हुई राज्यसभा सीट के लिए बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री जॉर्ज कुरियन को अपना उम्मीदवार बनाया था. जॉर्ज कुरियन आज भोपाल में नामांकन दाखिल किया है.

RS Bypolls: केंद्रीय मंत्री जॉर्ज कुरियन ने मध्य प्रदेश से राज्यसभा सीट के लिए आगामी उपचुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार के तौर पर नामांकन पत्र दाखिल किया है. बता दें की भारतीय जनता पार्टी ने मंगलवार शाम को मध्य प्रदेश से राज्यसभा की एक सीट के लिए कुरियन को अपना उम्मीदवार घोषित किया था. मध्यप्रदेश की राज्यसभा की जो सीट ज्योतिरादित्य सिंधिया के लोकसभा सदस्य चुने जाने के बाद खाली हो गई थी उस पर जॉर्ज ने नामांकन किया है. बताते चलें की जॉर्ज कुरियन, भारत सरकार में मत्स्य पालन, पशुपालन और डेयरी और अल्पसंख्यक मामलों के राज्य मंत्री हैं.

Also Read: Aaj Bharat Bandh: भारत बंद के समर्थन में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का धरना, बंद का ऐसा है असर

निर्विरोध चुने जाएंगे जार्ज कुरियन

राज्यसभा सीट के लिए हो रहे चुनाव के लिए बीजेपी के पास पर्याप्त संख्या है वहीं कांग्रेस के पास संख्या बल की कमी है. इसके चलते कोंग्रेस पार्टी ने उम्मीदवार नहीं उतारा है इसीलिए अब जॉर्ज कुरियन निर्विरोध चुने जाएंगे. उनके निर्विरोध निर्वाचित होने के साथ ही वह मध्यप्रदेश के पहले ईसाई सांसद बन जाएंगे.

Also Read: Badlapur Rape Case: आतंकी कसाब को फांसी दिलाने वाले वकील उज्जवल निकम बदलापुर रेप केस में करेंगे पैरवी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें