24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Kal Ka Mausam: UP में कभी बारिश तो कभी धूप, 30 से ज्यादा जिलों में कल बारिश का अलर्ट

Kal Ka Mausam UP: यूपी में मौसम तेजी से बदल रहा है. मौसम विभाग ने कई इलाकों के लिए कल भी बारिश का अलर्ट जारी किया है. हालांकि बारिश की तीव्रता में कमी आई है. कल 30 से ज्यादा जिलों में बारिश की संभावना है.

Kal Ka Mausam UP: यूपी में मौसम मौसम की आंख मिचौनी चल रही है. कभी बारिश होने लगती है तो कभी तेज धूप चमकने लगता है. हालांकि प्रदेश में मानसून अभी भी एक्टिव है. राजधानी लखनऊ, बस्ती, गोंडा समेत कई इलाकों में बुधवार को बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने 30 से ज्यादा जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है. IMD ने कहा है कि कल (Kal Ka Mausam) यानी 22 August को लखनऊ, गोंडा, बहराइच, अमेठी, लखीमपुर खीरी, सोनभद्र, मिर्जापुर, सीतापुर, सहारनपुर,पीलीभीत, बिजनौर, सुल्तानपुर, अयोध्या, मुजफ्फरनगर, मुरादाबाद समेत कई और जिलों में बारिश हो सकती है.

30 से ज्यादा जिलों के लिए अलर्ट
यूपी में धूप छांव के खेल के बीच मौसम विभाग ने कल (Kal Ka Mausam, 22 August UP Weather) यूपी के 30 से ज्यादा जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने भारी बारिश की संभावना जताई है. हालांकि फिलहाल मौसम की जो स्थिति है उससे लगता है कि बारिश के साथ-साथ लोगों को बीच-बीच धूप के दर्शन भी होते रहेंगे. IMD ने लखनऊ, अयोध्या, बिजनौर, मुजफ्फरनगर, सीतापुर, मुरादाबाद, सोनभद्र समेत कई और जिलों में बारिश की संभावना जताई है.

यूपी में तेजी से बदल रहा है मौसम
यूपी में मौसम तेजी से बदल रहा है. प्रदेश में मानसून एक्टिव है. कई इलाकों में बारिश भी हो रही है. लेकिन, बारिश की तीव्रता में कमी आई है. मौसम (UP Weather Updates) में बदलाव के कारण बारिश के साथ-साथ तेज धूप भी निकल रही है. कई इलाकों में धूप के कारण उमस भरी गर्मी से भी लोगों को दो चार होना पड़ रहा है. हालांकि मौसम वैज्ञानिकों ने आने वाले कुछ दिनों में यूपी के अलग अलग जगहों पर अच्छी बारिश की संभावना जताई है.

टला नहीं है बाढ़ का खतरा
उत्तर प्रदेश में बीते कुछ दिनों से मानसून की जोरदार बारिश हुई है. इस कारण प्रदेश की कई नदियां उफान पर हैं. नदी किनारे बसे कई इलाकों में अभी भी बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है. प्रयागराज में गंगा और यमुना नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. मौसम विभाग ने कहा है कि प्रदेश के कई इलाकों में अभी बारिश का दौर जारी रहेगा.

Also Read: यूपी-दिल्ली-बिहार समेत 15 राज्यों में झमाझम बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

छपरा में SC-ST आरक्षण से संबंधित सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरोध में प्रदर्शन, देखें वीडियो

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें