24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कैंपस : पटना वीमेंस कॉलेज में अलग-अलग विभागों में गेस्ट लेक्चर का हुआ आयोजन

सफल उद्यमी के लिए तीन जादुई औषधियां शीर्षक पर एक स्टूडेंट डेवलपमेंट कार्यक्रम का आयोजन किया गया

– फोटो है

संवाददाता,पटना

पटना वीमेंस कॉलेज के विश्व उद्यमी दिवस के अवसर पर मदर वेरोनिका एक्सीलेंस एंड इनोवेशन सेंटर में एक सफल उद्यमी के लिए तीन जादुई औषधियां शीर्षक पर एक स्टूडेंट डेवलपमेंट कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसके मुख्य वक्ता यतीन कुमार सुमन थे, जो आइआइटी धनबाद और आइएसबी हैदराबाद के प्रतिष्ठित पूर्व छात्र और सुमन कंसल्टिंग और एडवाया एक्सपर्ट्स के संस्थापक, साथ ही बैजनाथ फाउंडेशन के प्रबंध ट्रस्टी थे. उन्होंने एक उद्यमी होने के लिए विभिन्न आवश्यक चीजों के बारे में चर्चा की. उन्होंने उद्धृत किया कि “उद्यमिता जुनून और समय-प्रबंधन के बारे में है ” और चरित्र को आकार देने वाली आदतों को विकसित करने के महत्व पर विस्तार से बताया.

अतिथि व्याख्यान में छात्राओं को मिली जानकारी

जूलॉजी विभाग ने एमवीइआइसी में एक अतिथि व्याख्यान का सफलतापूर्वक आयोजन किया. व्याख्यान डॉ रेशमा सिन्हा सहायक प्रोफेसर प्राणीशास्त्र विभाग श्री गुरु गोबिंद सिंह कॉलेज पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय पटना और पटना वीमेंस कॉलेज (बैच 1996-1999) की प्रतिष्ठित पूर्व छात्रा थीं. व्याख्यान का शीर्षक “संभावनाओं की रोमांचक दुनिया जो जूलॉजी स्नातकों की प्रतीक्षा कर रही है था. वक्ता ने जूलॉजी और वानिकी, पशु चिकित्सा विज्ञान, विष विज्ञान और समुद्री विज्ञान जैसी संबंधित विशेषज्ञताओं में स्नातक और मास्टर डिग्री पूरी करने के बाद छात्राओं के लिए विभिन्न कैरियर के अवसरों और संभावित रास्तों के बारे में बताया. यह सारा आयोजन डॉ शोभा श्रीवास्तव के नेतृत्व में किया गया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें