24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार की महानता की झलक यहां बच्चों की आंखों में दिखती है : ब्रिगेडियर

छह बिहार बटालियन एनसीसी द्वारा निगमा मोनास्टरी में आयोजित कंबाइंड एनुअल ट्रेनिंग कैंप का गया ग्रुप के ग्रुप कमांडर ब्रिगेडियर राम नरेश ने बुधवार को निरीक्षण किया.

बोधगया.

छह बिहार बटालियन एनसीसी द्वारा निगमा मोनास्टरी में आयोजित कंबाइंड एनुअल ट्रेनिंग कैंप का गया ग्रुप के ग्रुप कमांडर ब्रिगेडियर राम नरेश ने बुधवार को निरीक्षण किया. निरीक्षण के पूर्व एनसीसी कैडेटों ने ग्रुप कमांडर ब्रिगेडियर को गार्ड ऑफ ऑनर दिया. इसके अलावा ड्रील, कंपास, राइफल ड्रील, भोजनालय, आकस्मिक सेवा सहित अन्य चीजों को देखा. कैंप कमांडेंट कर्नल पंकज कुमार (कीर्ति चक्र), एडम अधिकारी कर्नल एमके शुक्ला व सुबेदार मेजर अमलेंदु मंडल ने उनकी आगवानी की. ब्रिगेडियर ने शिविर में बनाये गये प्रशिक्षण व अनुशासन के उच्च मानकों के लिए अपनी प्रशंसा व्यक्त की. ब्रिगेडियर राम नरेश ने यूनिट की प्रशिक्षण गतिविधियों का मूल्यांकन किया. कैडेटों के अनुशासन को देखा और कैडेटों के साथ बातचीत की. इस दौरान अपने संबोधन में ब्रिगेडियर राम नरेश कहा कि इतिहास में पढ़ा और देखा गया है. बिहार की महानता की झलक इन बच्चों की आंखों में दिखाई देती है. एनसीसी गतिविधियों व चरित्र और मूल्यांकन को आकार देने में एनसीसी के महत्व के बारे में जानकारी दी. उन्होंने अपने कैडेटों में नेतृत्व के गुण व जिम्मेदारी की भावना पैदा करने के लिए यूनिट के प्रयासों की भी सराहना की.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें