29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बंद समर्थकों ने एनएच जाम कर किया प्रदर्शन, शहर में जुलूस निकाल बंद कराई दुकानें

एससी/एसटी श्रेणी में क्रीमिलेयर को आरक्षण देने को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ विभिन्न संगठनों की ओर से बुधवार को आहूत भारत बंद का बेतिया में मिला-जुला असर रहा.

बेतिया. एससी/एसटी श्रेणी में क्रीमिलेयर को आरक्षण देने को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ विभिन्न संगठनों की ओर से बुधवार को आहूत भारत बंद का बेतिया में मिला-जुला असर रहा. बंद की सफलता को लेकर आंदोलनकारियों ने शहर में जुलूस निकाला. हालांकि पुलिस एवं प्रशासन पहले से हीं मुस्तैद दिखी. कहीं से कोई अप्रिय वारदात की सूचना नहीं मिली. आंदोलनकारी जुलूस निकाल नारेबाजी कर बंद की अपील करते रहे और पुलिस भी उनके साथ मुस्तैद रही. नतीजतन आंदोलनकारियों का जुलूस आते देख सड़क किनारे लगी दुकानों के शटर गिर रहे थे और जुलूस निकलने बाद दुकानों के शटर उठ जा रहे थे. दोपहर बाद लगभग पूरे शहर में स्थिति सामान्य हो गयी. हालांकि इस दौरान भारत बंद के मद्देनजर शहर में सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए थे. जगह-जगह पुलिस जवानों की तैनाती रही. सुबह में हो रही बूंदाबांदी की वजह से बंद समर्थक थोड़ी विलंब से अलग-अलग टोलियों में शहर में निकले. हाथ में लाठी डंडा और झंडा लेकर नारेबाजी करते हुए बंद समर्थक जब सड़क पर उतरे तो तोड़फोड़ के डर से दुकानदारों ने अपने-अपने दुकानों के शटर गिरा लिए. हालांकि बंद समर्थकों के गुजर जाने के बाद दुकानदारों ने फिर अपने दुकानों के शटर उठा लिए. बंद समर्थकों के एक टोली को पुलिस सर्किट हाउस के समीप रोक दी. जबकि सुप्रिया सिनेमा की ओर से दूसरी टोली स्टेशन चौक पर पहुंची और सड़क जाम कर दी. स्टेशन चौक पर पहले से तैनात पुलिस ने कुछ ही देर में उन्हें वहां से हटाकर यातायात बहाल करवाई. बंद समर्थकों की एक टोली समाहरणालय गेट पर पहुंची और नारेबाजी करने लगी. सूचना पर सदर एसडीपीओ विवेक दीप ने बंद समर्थकों को समझा बुझाकर वहां से हटवाया. बंद समर्थकों के पीछे-पीछे पुलिस दिन भर घूमती रही. इधर, सुप्रिया रोड में कुछ बसों व ट्रकों के शीशे तोड़ दिये गये. शहर के ज्यादातर स्कूल रहे बंद भारत बंद को लेकर एहतियात के तौर पर बुधवार को शहर के ज्यादातर निजी स्कूलों में छुट्टी कर दी गई थी. जबकि सिपाही भर्ती परीक्षा को लेकर भी केंद्र बनाये गये स्कूल कॉलेजों में भी क्लासेस स्थगित थीं. बंद के चलते परीक्षार्थियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा. हालांकि पुलिस प्रशासन की मुस्तैदी से कहीं भी कोई अप्रिय घटना नहीं हुई. 112 की बाइक टीम एवं सशस्त्र बल के जवानों की रही मुस्तैदी भारत बंद के दौरान शांति और सुव्यवस्था के लिए पुलिस काफी एक्टिव दिखी. सभी प्रमुख चौक चौराहे पर बड़े संख्या में पुलिस जवानों की तैनाती की गई थी. हर स्थिति से निपटने के लिए पुलिस पूरी तरह तैयार दिखी. समूह में डायल 112 बाइक टीम के पुलिस के जवान दिन भर शहर में गश्त लगाते रहे. बंद समर्थक जहां-जहां जा रहे थे, पुलिस के जवान उनके आगे पीछे चल रहे थे. पुलिस और प्रशासन के अधिकारी भी दिनभर शहर में घूमते रहे. वहीं डीएम दिनेश कुमार राय, एसपी अमरकेश डी समाहरणालय के सभाकक्ष स्थित नियंत्रण कक्ष में बैठकर पल पल की खबर ले रहे थे. बसों का परिचालन प्रभावित भारत बंद के दौरान बसें तो सड़क पर चली लेकिन बसों का परिचालन भी प्रभावित हुआ. कुछ बस मालिकों ने सुरक्षा के लिहाज से बस चलाने पर रोक लगा दिया था. जिस वजह से यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा. हालांकि नगर में टेंपो व अन्य वाहन बेरोकटोक चले.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें