30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

100 कुष्ठ रोगियों का अंत्योदय राशन कार्ड पीएच में बदला, शिकायत

शहरी क्षेत्र के बाराद्वारी और बर्मामाइंस कुष्ठ आश्रम के 100 अंत्योदय राशन कार्ड अचानक पीएच में बदलने का मामला प्रकाश में आया है.

सभी राशन कार्डधारी बाराद्वारी और बर्मामाइंस कुष्ठ आश्रम के

लोगों की समस्या का समाधान करने के लिए पवन अग्रवाल ने अनुभाजन पदाधिकारी से किया अनुरोध

जमशेदपुर :

शहरी क्षेत्र के बाराद्वारी और बर्मामाइंस कुष्ठ आश्रम के 100 अंत्योदय राशन कार्ड अचानक पीएच में बदलने का मामला प्रकाश में आया है. इस संबंध में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री के पीए सह भाजपा नेता पवन अग्रवाल ने कुष्ठ आश्रमों में रहने वाले लोगों की सुविधा काटते हुए अंत्योदय से पीएच श्रेणी का राशन कार्ड बना देने की शिकायत विशिष्ट अनुभाजन पदाधिकारी महेंद्र कुमार से मिलकर की. पवन अग्रवाल ने बताया कि किस परिस्थिति में कुष्ठ रोगियों का राशन कार्ड किसने बदला, यह जांच का विषय है. गलती एक-दो राशन कार्ड में हो सकती है. एक सौ राशन कार्ड का बदला जाना गलती नहीं हो सकती है. जिनके भी राशन कार्ड को पीएच में बदला गया है, उसे पुन: अंत्योदय श्रेणी का राशन कार्ड में बदला जाये. इसके लिए कुष्ठ आश्रमों के परिसर में कैंप लगाया जाये. पवन अग्रवाल ने प्रभावित 100 लाभुकों की सूची, आधार नंबर के साथ राशन कार्ड नंबर विशिष्ट अनुभाजन पदाधिकारी को सौंपा है. विशिष्ट अनुभाजन पदाधिकारी ने राशन कार्ड की श्रेणी बदलने से अनभिज्ञता जतायी और ऐसे लाभुकों को ऑनलाइन आवेदन करने का सुझाव दिया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें