20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

प्राथमिक विद्यालय के सभी बच्चों को दी जायेगी एल्बेंडाजोल की गोली

समाहरणालय संवाद कक्ष में राष्ट्रीय कृमि मुक्ति अभियान की सफलता को लेकर बुधवार को डीएम राकेश कुमार की अध्यक्षता में जिला समन्वय समिति की बैठक की गयी.

जमुई. समाहरणालय संवाद कक्ष में राष्ट्रीय कृमि मुक्ति अभियान की सफलता को लेकर बुधवार को डीएम राकेश कुमार की अध्यक्षता में जिला समन्वय समिति की बैठक की गयी. बैठक में बताया गया कि आगामी 4 सितंबर 2024 को राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस मनाया जायेगा. इसकी सफलता को लेकर सभी आवश्यक तैयारी पूरी कर ले. बैठक में डीएम श्री कुमार ने बताया कि प्राथमिक स्कूल के सभी बच्चों को भी एल्बेंडाजोल की गोली खिलाना है. उन्होंने बताया कि जिले के 1754 स्कूल के चार लाख 17 हजार 25 बच्चे तथा 192 प्राथमिक स्कूल के 55 हजार 683 बच्चे को अल्बेंडाजोल की गोली खिलानी है. बैठक में बताया गया कि राष्ट्रीय कृमि मुक्ति अभियान के अंतर्गत 4 सितंबर को 1 से 19 के सभी बच्चों को आंगनबाड़ी केंद्र सरकारी स्कूल प्राथमिक स्कूल में दवा खिलाई जायेगी. जो बच्चे उसे दिन छूट जाएंगे उन्हें 11 सितंबर को दवा खिलायी जायेगी. उन्होंने सभी आंगनबाड़ी सेविका तथा स्कूल के शिक्षकों को निर्देश देते हुए कहा कि सभी बच्चों को दवा अपने सामने खिलाना सुनिश्चित करें. कार्य में लापरवाही बरतने पर संबंधित व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी. बैठक में शिक्षा विभाग, आईसीडीएस एवं स्वास्थ्य विभाग, जीविका की सहभागिता थी. बैठक में सिविल सर्जन डॉ कुमार महेंद्र प्रताप, उपाधीक्षक डॉ सैयद नौशाद अहमद, डीपीएम पवन कुमार सहित शिक्षा विभाग तथा आईसीडीएस के पदाधिकारी मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें