20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सीएस ने पीएचसी सह रेफरल अस्पताल का किया निरीक्षण

गर पंचायत स्थित पीएचसी सह रेफरल अस्पताल का निरीक्षण सीएस डॉ मणिराज रंजन ने किया. इस अवसर पर उन्होंने पीएचसी एवं रेफरल अस्पताल के ओपीडी, प्रसव कक्ष, दवा वितरण, टीकाकरण समेत कर्मियों के क्रियाकलाप, अस्पताल की साफ सफाई व्यवस्था और रोगियों की दी जाने वाली सुविधा का जायजा लिया.

नासरीगंज. नगर पंचायत स्थित पीएचसी सह रेफरल अस्पताल का निरीक्षण सीएस डॉ मणिराज रंजन ने किया. इस अवसर पर उन्होंने पीएचसी एवं रेफरल अस्पताल के ओपीडी, प्रसव कक्ष, दवा वितरण, टीकाकरण समेत कर्मियों के क्रियाकलाप, अस्पताल की साफ सफाई व्यवस्था और रोगियों की दी जाने वाली सुविधा का जायजा लिया. इस अवसर पर सीएस ने कहा कि सभी कर्मचारी पूरी निष्ठा एवं नियमाकूल कार्य का निष्पादन करें. रोगियों को किसी प्रकार की असुविधा न हो, इसका उचित ध्यान रखें. चिकितस्क एवं कर्मी अपने रोस्टर के अनुकूल अपने कार्यस्थल पर हर हाल में उपस्थित रहे. इमरजेंसी सेवा नियमित रूप से संचालित हो. उपलब्ध दवा का वितरण और समय समय पर संचालित स्वास्थ्य सेवा की जानकारी सभी लाभुकों तक पहुंचाएं. उन्होंने बीएचएम व एचएम को निर्देश देते हुए कहा कि क्षेत्र में बड़ी संख्या में बिना निबंधन के अस्पताल चलाये जा रहे हैं, जिनकी सूची सीएस कार्यालय को भेजें. गैर निबंधित निजी क्लिनिकों और जांच केंद्रों को सील कर उन्हें पूर्णरूप से बंद कराया जायेगा. सीएस ने कहा कि हाल ही में प्रखंड के दो निजी अस्पतालों में निजी चिकित्सकों की लापरवाही से जच्चा और बच्चा दोनों की जान चली गयी थी. इसे गंभीरता से लेना होगा. मौके पर एचएम अनिल कुमार, बीएचएम रूपक कुमार, सीएस कार्यालय के लिपिक रोहन कुमार सहित अन्य लोग उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें