28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जहां-तहां कूड़ा फेंकने के मामले में सभी नगर निकाय के कार्यपालक पदाधिकारी से शोकॉज

जिलाधिकारी अंशुल अग्रवाल की अध्यक्षता में बुधवार को जिले के सभी नगर निकायों में लैंड फिल साइट के निमार्ण समेत अन्य बिंदुओं पर समीक्षा बैठक समाहरणालय परिसर में की गयी.

बक्सर.

जिलाधिकारी अंशुल अग्रवाल की अध्यक्षता में बुधवार को जिले के सभी नगर निकायों में लैंड फिल साइट के निमार्ण समेत अन्य बिंदुओं पर समीक्षा बैठक समाहरणालय परिसर में की गयी. बैठक में डीएम ने विगत बैठक में लिए गये निर्णय का अनुपालन प्रतिवेदन उपलब्ध नहीं कराने पर नाराजगी प्रकट की. साथ ही अनुपालन प्रतिवेदन शीघ्र उपलब्ध कराने का निर्देश जारी की. इस दौरान कूड़ा पॉइंट का प्रतिवेदन प्राप्त नहीं होने पर खेद प्रकट करते हुए निर्देश दिया कि कूड़ा पॉइंट से संबंधित अद्यतन प्रतिवेदन उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें. डीएम ने कहा कि लैंड फिल साइट पर कूड़ा डंपिंग नहीं कर एनजीटी के नियमों के विरुद्ध यत्र तत्र कूड़ा गिराने एवं शहर के पर्यावरण को दूषित करने के कारण सभी कार्यपालक पदाधिकारी, नगर निकाय बक्सर जिला से स्पष्टीकरण करने का निर्देश दिया गया. साथ ही सभी नगर निकाय के पदाधिकारी को सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार पर चिन्हित कूड़ा डंपिंग साइट को क्रियाशील कराने का निर्देश दिया गया. डीएम ने सभी इओ को निर्देश दिया कि जनहित में रात के समय ही सड़कों से कचरा उठाने की व्यवस्था करना सुनिश्चित किया जाए, ताकि प्रातःकाल में आमजनों को भ्रमण करने के दौरान साफ सुथरा वातावरण प्राप्त हो सके. साथ ही सभी नगर निकाय के कार्यपालक पदाधिकारी को निर्देश दिया गया कि सड़क के चौक चौराहा एवं महत्वपूर्ण स्थान से अतिक्रमण हटाना सुनिश्चित करें. अतिक्रमण हटाने के पश्चात पुनः उस स्थल पर अतिक्रमण न हो. इसका भी पर्यवेक्षण करना सुनिश्चित करें. साथ ही सभी नगर कार्यपालक पदाधिकारी को प्राथमिकता के आधार पर चौक चौराहों का सौंदर्यीकरण कराने का निर्देश दिया गया. बैठक में अपर समाहर्ता बक्सर, अनुमंडल पदाधिकारी डुमरांव, भूमि सुधार उपसमाहर्ता बक्सर/डुमरांव, कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद डुमरांव, संबंधित नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी एवं अन्य संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें