23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सिपाही भर्ती परीक्षा में शामिल नहीं हुए 2452 अभ्यर्थी

बुधवार काे सिपाही भर्ती के चौथे चरण की परीक्षा जिले के नौ केंद्रों पर हुई. परीक्षा पर भारत बंद का असर दिखा. चौथे चरण की परीक्षा में अनुपस्थिति का आंकड़ा सबसे अधिक रहा.

गोपालगंज. बुधवार काे सिपाही भर्ती के चौथे चरण की परीक्षा जिले के नौ केंद्रों पर हुई. परीक्षा पर भारत बंद का असर दिखा. चौथे चरण की परीक्षा में अनुपस्थिति का आंकड़ा सबसे अधिक रहा. कुल 2452 अभ्यर्थियों ने परीक्षा छोड़ दी. परीक्षा केंद्रों पर कई अभ्यर्थी लास्ट इंट्री के बाद पहुंचे. आयोग के निर्देशानुसार सेंटर का गेट निर्धारित समय पर बंद कर दिया गया था, जिसके कारण अभ्यर्थियों काे लौटा दिया गया. परीक्षा देने के बाद भी अभ्यर्थियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर जाने के लिए गाड़ी नहीं मिली. अभ्यर्थियों को कई किलोमीटर पैदल चलना पड़ा. परीक्षा कड़ी सुरक्षा के बीच शांतिपूर्ण माहौल में हुई. सभी नौ परीक्षा केंद्रों पर कुल 4070 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी. किसी सेंटर से निष्कासन या हंगामे की कोई खबर नहीं आयी. सुबह 9:30 बजे से ही सेंटर पर अभ्यर्थियों का प्रवेश शुरू हुआ. 10:30 बजे सेंटर के गेट को बंद कर दिया गया. डेढ़ घंटे के बाद दोपहर 12:00 बजे परीक्षा शुरू हुई, तो दोपहर 2:00 बजे तक हुई. परीक्षा केंद्रों पर तैनात प्रतिनियुक्त अधिकारी व कर्मी कदाचारमुक्त परीक्षा के साथ भारत बंद को लेकर भी अलर्ट पर थे. डीएम मो. मकसूद आलम तथा एसपी स्वर्ण प्रभात ने संयुक्त रूप से कई सेंटरों पर निरीक्षण के लिए पहुंचे. उड़दस्ता दल तथा अन्य वरीय अधिकारियों की गाड़ियां भी सेंटर पर दौड़ती रही. जिला कंट्रोल रूम से परीक्षा के पल- पल की गतिविधियों पर नजर रखी जा रही थी. परीक्षा समाप्त होने के बाद सेंटर से निकले अभ्यर्थियों प्रश्नों को मॉडरेट लेवल का बताया. अभ्यर्थियों की मानें, तो अधिकतर प्रश्न मध्यम स्तर के थे. सबने बेहतर स्कोर की उम्मीद जतायी. अभ्यर्थियों को प्रश्न पत्र साथ ले जाने को नहीं मिला, लेकिन स्मरण के आधार पर कुछ प्रश्नों को एक-दूसरे से साझा किया और लेवल का अनुमान लगाया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें