31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

वारिसनगर में विद्युत केंद्र निर्माण का डीएम ने लिया जायजा

वारिसनगर के विद्युत उपकेंद्र को अब केंद्र में अपग्रेड होने की उम्मीद है. इसी संदर्भ में बुधवार को जिलाधिकारी योगेंद्र सिंह प्रखण्ड मुख्यालय स्थित विद्युत उपकेंद्र पहुंचे. उन्होंने उपकेंद्र के भीतर की भौतिक स्थिति का जायजा लिया.

वारिसनगर : वारिसनगर के विद्युत उपकेंद्र को अब केंद्र में अपग्रेड होने की उम्मीद है. इसी संदर्भ में बुधवार को जिलाधिकारी योगेंद्र सिंह प्रखण्ड मुख्यालय स्थित विद्युत उपकेंद्र पहुंचे. उन्होंने उपकेंद्र के भीतर की भौतिक स्थिति का जायजा लिया. तत्पश्चात कड़ी धूप में लोहे की जुगाड़ से बनी संकीर्ण सीढ़ियों से कार्यालय की छत पर चढ़कर चारों तरफ के खाली मैदान व जमीन का आंकलन नक्शा मिलान कर किया. नीचे उतरकर उपकेंद्र की कुल रकबा की जानकारी ली व पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये. इस बाबत जिलाधिकारी ने बताया कि उक्त सब स्टेशन को पावर स्टेशन में अपग्रेड करना है. बताया कि अपग्रेड के लिए कुल आठ एकड़ जमीन बिजली विभाग को चाहिए, परंतु यहां पर लगभग साढ़े तीन एकड़ जमीन विभाग के पास मौजूद है. आगे बताया कि अंचलाधिकारी एवं विभागीय जेई को निर्देश दिया गया है कि अगल – बगल के भू -स्वामियों से काम चलने लायक जमीन के लिए बात करें. बताया कि बहुत जल्द ही निर्माण कार्य प्रारंभ होने की उम्मीद रखी जा सकती है. बताते चलें कि वारिसनगर विद्युत उपकेंद्र का निर्माण लगभग 40 वर्ष पूर्व हुआ था. आजतक वारिसनगर उपकेंद्र को सीधा मोहनपुर ग्रिड से बिजली नहीं मिल सकी. इसे खानपुर या कल्याणपुर पर निर्भर रहना पड़ता है. पावर ग्रिड बन जाने से वारिसनगर को सीधा मोहनपुर या दरभंगा से बिजली प्राप्त होगी और यहां से अन्य जगहों को जाएगी. दूसरी तरफ जिलाधिकारी श्री सिंह धुरलख पंचायत में निर्माणाधीन पंचायत सरकार भवन का जायजा लिया. निर्माण कार्य से संतुष्ट हुए. अगल – बगल के लोगों से कुछ आवश्यक जानकारियां ली. फिर इन्होंने पंचायत सरकार भवन निर्माण से पंचायत में मिलने वाली सुविधाओं की जानकारी दी. साथ ही निर्माण कार्य को अपनी देख – रेख में अच्छे से बनवाने की अपील की. मौके पर बीडीओ अजमल परवेज, सीओ धर्मेंद्र पंडित, विद्युत विभाग के एसडीओ, जेई वारिसनगर रवि कुमार, जेई खानपुर अभिषेक कुमार, पंसस मनियारपुर वृन्द साह, धुरलख मुखिया मनीष कुमार सिंह आदि मौजूद रहे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें