26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पीड़िता को इंसाफ दिलाने के लिए समर्थन में सामने आये सौरभ भी

सौरभ गांगुली ने भी आरजी कर कांड के खिलाफ चल रहे आंदोलन का समर्थन किया है. बुधवार को बेहला में अपने आवास के पास सौरभ गांगुली ने मोमबत्ती जला कर पीड़िता को इंसाफ दिलाने के लिए चल रहे आंदोलन के प्रति समर्थन जताया.

पीड़िता को इंसाफ दिलाने के लिए चिकित्सकों ने किया मार्च

आरजी कर अस्पताल में प्रशिक्षु चिकित्सक से दुुष्कर्म और हत्या के मामले में स्वास्थ्य विभाग से जूनियर डॉक्टरों को मिला आश्वासन

संवाददाता, कोलकाता

आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में जूनियर महिला डॉक्टर से दुष्कर्म के बाद हत्या की जघन्य घटना के विरोध में बुधवार को राज्य के विभिन्न मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल्स के जूनियर डॉक्टरों ने स्वास्थ्य भवन अभियान चलाया. अभियान में वरिष्ठ डॉक्टर भी शामिल हुए. पीड़िता के लिए न्याय सुनिश्चित करने एवं अपने कार्यस्थलों पर सुरक्षा बढ़ाने सहित विभिन्न मांगों को लेकर पश्चिम बंगाल जूनियर डॉक्टर्स फ्रंट ने स्वास्थ्य भवन जाकर एक ज्ञापन सौंपा. इस दौरान स्वास्थ्य भवन में अधिकारियों के साथ जूनियर डॉक्टर्स फ्रंट की एक बैठक भी हुई, जिसमें जूनियर डॉक्टरों की ओर से प्रतिनिधि दल में आरजीकर मेडिकल कॉलेज समेत अन्य मेडिकल कॉलेजों के लोग शामिल थे. बैठक में जूनियर डॉक्टरों के प्रतिनिधियों ने ज्ञापन देकर अपनी मांगों को रखा, लेकिन उन्हें सिर्फ आश्वासन ही दिया गया. इसके बाद डॉक्टरों ने एक घंटे का समय देकर तुरंत कार्रवाई करने को कहा, लेकिन ऐसा नहीं होता देख सभी बाहर आ गये. फ्रंट की ओर से बताया गया कि स्वास्थ्य भवन के अधिकारियों के समक्ष विभिन्न मांगों को रखा गया. लेकिन स्वास्थ्य भवन किसी के दबाव में असहाय दिखा. उन्होंने कहा कि उनका आंदोलन आगे भी जारी रहेगा.

बुधवार सुबह 11 बजे से सॉल्टलेक में सीबीआइ दफ्तर के समीप सीजीओ कॉम्प्लेक्स से शुरू हुआ अभियान चार किलोमीटर की दूरी तय कर सॉल्टलेक में ही स्वास्थ्य भवन पहुंचा. अभियान सीजीओ कॉम्प्लेक्स से शुरू होकर विकास भवन, मयूख भवन, उन्यन भवन, सेंट्रल पार्क, करुणामयी होते हुए स्वास्थ्य भवन पहुंचा. इस दौरान मानव बंधन करते हुए रैली निकाली गयी. स्वास्थ्य भवन के पास बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनात रही. साथ ही सीजीओ कॉम्प्लेक्स के सामने विधाननगर पुलिस कमिश्नरेट की ओर से सुरक्षा के तहत बैरिकेड और जवानों की तैनाती रही. अंदर केंद्रीय बल के जवानों की तैनाती कर सुरक्षा बढ़ा दी गयी थी.

वेस्ट बंगाल जूनियर डॉक्टर्स फ्रंट की ओर से आयोजित स्वास्थ्य भवन अभियान का ज्वाइंट प्लेटफॉर्म ऑफ डॉक्टर्स ने समर्थन किया. जूनियर डॉक्टरों की रैली में आंदोलनकारियों के हाथों में तख्तियां, बैनर और पोस्टर थे. आंदोलनकारी जूनियर डॉक्टरों ने कहा कि आरजीकर की घटना के बाद स्वास्थ्य भवन ने संदीप घोष को आरजी कर मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल पद से हटा दिया है और उनकी जगह पर सुहृता पाल को लाया गया, लेकिन अब तक उन्हें आरजीकर में नहीं देखा गया. नयी प्रिंसिपल आरजीकर मेडिकल कॉलेज में नहीं आ रही हैं, जिस कारण शिकायतों, सुरक्षा समेत विभिन्न मुद्दों पर चर्चा के लिए उनसे मिलना संभव नहीं हो पा रहा है. स्वास्थ्य भवन से ही जिम्मेदारी संभाल रही हैं. इसलिए उनका इस्तीफा चाहिए. इसके साथ ही पूर्व प्रिंसिपल को संदीप घोष को किसी पद पर नहीं रखने, अन्य कई पदाधिकारियों को भी हटाने की मांग की गयी है. रैली में आंदोलनकारियों के हाथों में ””””””””लापता प्रिंसिपल”””””””” लिखे पोस्टर भी देखे गये. साथ ही जूनियर चिकित्सकों ने सीबीआइ से भी त्वरित जांच की मांग की है.

उधर, भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली ने भी आरजी कर कांड के खिलाफ चल रहे आंदोलन का समर्थन किया है. बुधवार को बेहला में अपने आवास के पास सौरभ गांगुली ने मोमबत्ती जला कर पीड़िता को इंसाफ दिलाने के लिए चल रहे आंदोलन के प्रति समर्थन जताया. उन्होंने अपनी बेटी सना गांगुली के साथ मोमबत्ती जलायी. इससे पहले सौरभ गांगुली की पत्नी डोना गांगुली ने भी अपने आवास के पास मोमबत्ती जला कर आरजी कर की घटना के खिलाफ विरोध जताया. आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में जूनियर महिला चिकित्सक के साथ दुष्कर्म एवं हत्या की जघन्य घटना से पूरा देश आंदोलित है. पीड़िता को इंसाफ दिलाने के लिए जगह-जगह जुलूस निकाले जा रहे हैं. आरजी कर अस्पताल कांड के खिलाफ बुधवार शाम को सौरभ गांगुली की पत्नी डोना गांगुली व बेटी सना गांगुली डांस स्कूल दीक्षामंजरी से बेहला ब्लाइंड स्कूल तक रैली निकाली. हालांकि, सौरभ गांगुली इस रैली में शामिल नहीं हुए. रैली समाप्त हाेने के बाद सौरभ गांगुली ने मोमबत्ती जला कर घटना के खिलाफ विरोध जताया. इस मौके पर सौरभ गांगुली की बेटी सना गांगुली ने कहा कि न्याय की मांग के लिए हमें आंदोलन जारी रखना होगा. दोषी को ऐसी सजा देनी होगी, ताकि कोई और इस प्रकार की घिनौनी घटना करने के बारे में सोच भी ना सके.

सौरभ की बेटी सना बोलीं- न्याय के लिए आवाज उठाना जरूरी

सौरभ गांगुली की बेटी सना ने यहां मीडिया से बात करते हुए कहा कि वह इस प्रदर्शन से न्याय की मांग कर रहे हैं. हमें न्याय चाहिए. रेप बंद होना चाहिए. चाहे वह दुनिया में कहीं भी हो रहा हो. हर रोज रेप की घटना के बारे में सुनते हैं और हमें बहुत खराब लगता है. 2024 में भी यह हो रहा है. हम बराबरी की बात करते हैं और फिर यह होता है. मैं कोलकाता में नहीं रहती हूं, लेकिन यह मेरा गृहनगर है, मुझे यह सुनकर दुख हुआ. इसे रोकना ही होगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें