26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Patna : बाढ़ में शौचालय की टंकी में घुसे चार मजदूरों की मौत

बाढ़ थाने के पुराईबागी गांव में नवनिर्मित शौचालय की टंकी में शटरिंग खोलने के दौरान चार मजदूरों की दम घुटने से मौत हो गयी. वहीं, आक्रोशित ग्रामीणों के कारण अधिकारियों और पुलिसकर्मियों को घटनास्थल से लौटना पड़ा.

प्रतिनिधि, बाढ़ : बाढ़ थाने के पुराईबागी गांव में बुधवार की दोपहर नवनिर्मित शौचालय की टंकी में शटरिंग खोलने के दौरान एक-एक कर चार मजदूरों की दम घुटने से मौत हो गयी. इस टंकी में दो फुट पानी भी भरा हुआ था. घटना के बाद मौके पर कोहराम मच गया. वहीं, दूसरी तरफ आक्रोशित ग्रामीणों के कारण अधिकारियों और पुलिसकर्मियों को घटनास्थल से लौटना पड़ा . ग्रामीणों का गुस्सा इस बात पर था कि एंबुलेंस और ऑक्सीजन सिलिंडर समय पर नहीं पहुंचाया गया. मृत मजदूरों की पहचान गोपाल राम (28 वर्ष), बिट्टू कुमार (21 वर्ष), झुनझुन राम (25 वर्ष) और पवन राम (26 वर्ष) के रूप में की गयी. सभी पुराईबाग गांव के ही थे.

एक-एक कर सभी टंकी में गये और होते गये बेहोश

जानकारी के अनुसार बाल्मीकि राम ने नया मकान बनाया था. इसी में शौचालय की टंकी ढाई माह पूर्व बनायी गयी थी. इसमें शटरिंग खोलने के लिए सुबह गांव के ही चार मजदूरों को बुलाया गया था. सबसे पहले झुनझुन राम टंकी में घुसा और कुछ मिनट में वह बेहोश होकर गिर पड़ा. इसके बाद एक-दूसरे को बचाने के चक्कर में एक-एक कर बिट्टू, पवन और गोपाल राम टंकी के भीतर घुसे. लेकिन टंकी में वे बेहोश होकर गिरते चले गये. पूरा माजरा समझने के बाद महिलाएं शोर मचाने लगीं, जिसके बाद लोग पहुंचे और बचाव का प्रयास किया. इसके बाद प्रशासन और पुलिस को सूचना दी गयी, जिसके बाद अधिकारी पहुंचे. सभी अचेत मजदूरों को उन्हें अनुमंडल अस्पताल लाया गया, जहां पर डॉक्टर ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया.

शौचालय का ढक्कन काफी छोटा था

शौचालय की टंकी का ढक्कन काफी छोटा था, जो काफी समय से बंद था. काफी दिनों तक बंद रहने से उसमें उमस व ऑक्सीजन की कमी के कारण मजदूर चंद मिनट में ही अचेत होकर गिर पड़े. लोगों का कहना है कि अगर ढक्कन बड़ा होता और मजदूर थोड़ी देर रुक जाते, तो भीतर ऑक्सीजन चला जाता और जान बच जाती. मजदूरों के हाथ पर राखी बंधी हुई थी.

गुस्साये ग्रामीणों ने किया पथराव महिला सिपाही चोटिल

मौके पर एसडीओ शुभम कुमार सहित अन्य पुलिसकर्मी पहुंचे. उन्हें ग्रामीणों के आक्रोश को झेलना पड़ा . जब अधिकारियों की टीम लौट रही थी. इसी दौरान ग्रामीणों ने पथराव कर दिया . इसमें बाढ़ थाने की गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गयी व एक महिला सिपाही चोटिल हो गयीं. इसके बाद बाढ़, एनटीपीसी, पंडारक, अथमलगोला सहित कई थानों के अध्यक्षों को मौके पर बुलाया गया, जिसके बाद स्थिति नियंत्रित हुई.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें