24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पटना में डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी के आवास के बगल में चोरी, पूर्व मंत्री की बेटी के घर को चोरों ने खंगाला

पटना में चोरों का तांडव बढ़ गया है. ये चोर इस कदर बेखौफ हो गए हैं कि पूर्व मंत्री की बेटी और इंस्पेक्टर के घर को भी खंगाल लिया.

पटना में चोरों का आतंक बढ़ गया है. चोरी की घटनाएं आए दिन सामने आ रही है. हाल में कुछ ऐसी घटनाएं सामने आयी हैं जिससे चोरों के बेखौफ होने का पता चलता है. एक इंस्पेक्टर के घर में ही चोर घुस गए और फ्लैट से चार लाख के गहने व सामान चोरी करके फरार हो गए. इंस्पेक्टर के सरकारी पिस्टल को चोरों ने हाथ नहीं लगाया. वहीं पूर्व मंत्री के पुत्री के आवास से 10 लाख के गहने व 1.50 लाख नकद चोरी कर ली गयी. खास बात यह है कि उक्त पीड़िता का आवास उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी के आवास के बगल में ही है.

पूर्व मंत्री के पुत्री के आवास में चोरी

पटना के एयरपोर्ट थाने के कौटिल्य नगर मकान नंबर 32 में रहने वाली पूर्व मंत्री स्व. सीताराम दास की बेटी सोनी कुमारी के आवास से चोरों ने करीब 10 लाख के गहने और 1.50 लाख नकद की चोरी कर ली. इसकी जानकारी मिलने के बाद सोनी कुमारी ने 17 अगस्त को एयरपोर्ट थाने में मामला दर्ज करा दिया है. चोरों ने आवास के एक-एक कमरे को खंगाल दिया और गहने व नकद लेकर फरार हो गये. खास बात यह है कि उनके आवास की बगल में उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी का भी आवास है.

ALSO READ: Bihar Train News: बिहार की 20 ट्रेनें 24 अगस्त से रहेंगी कैंसिल, 10 ट्रेनें बदले रूट से चलेंगी…

गया में कार्यरत हैं पूर्व मंत्री की बेटी

सोनी कुमारी गया जिले में शिक्षा विभाग में रिसर्च असिस्टेंट के पद पर कार्यरत हैं. उनके भाई व पटना हाईकोर्ट में अधिवक्ता मणिभूषण कुमार भी साथ में रहते हैं. वह भी अपने घर पर नहीं थे. सोनी कुमारी घर पर आते-जाते रहती हैं. उन्होंने बताया कि 14 अगस्त को परिवार के तमाम सदस्य अपने पैतृक घर चले गये थे. इसके कारण घर खाली हो गया था. इसी बीच 17 अगस्त को चोरी की जानकारी मिली और फिर एयरपोर्ट थाना पुलिस को सूचना दी गयी. चोरों ने एक-एक कमरे में जाकर खोजबीन की और गहने और नकद की चोरी कर ली है. उन्होंने बताया कि केस दर्ज कर लिया गया है. पुलिस ने घर आकर जांच की थी.

इंस्पेक्टर के फ्लैट से गहने व सामान चोरी, छोड़ दी सरकारी पिस्टल

डेहरी ऑन सोन में डीआइजी कार्यालय में तैनात इंस्पेक्टर विकास कुमार के बोरिंग रोड यमुना अपार्टमेंट के समीप स्थित किराये के फ्लैट से चोरों ने चार लाख के गहने व अन्य सामान की चोरी कर ली. इंस्पेक्टर अपने पूरे परिवार के साथ नवादा जिला के टाउन थाना क्षेत्र में स्थित पैतृक घर गये हुए हैं. इसी दौरान बुधवार को पड़ोसियों ने जानकारी दी कि उनके फ्लैट का दरवाजा खुला हुआ है और सारा सामान बिखरा पड़ा है. इसके बाद उन्होंने अपने एक परिचित को घर पर भेजा तो चोरी की जानकारी मिली. चोरों ने फ्लैट के एक-एक कमरे को खंगाल दिया और ट्रॉली बैग में रखे करीब चार लाख के गहने व अन्य सामान लेकर भाग गये. हालांकि चोरों ने उसी बैग में रखे सरकारी पिस्टल को नहीं चुराया. बल्कि उसे छोड़ दिया.

रक्षाबंधन के लिए पैतृक घर गए थे इंस्पेक्टर

इंस्पेक्टर विकास कुमार ने बताया कि रक्षाबंधन को लेकर वे अपने पूरे परिवार के साथ नवादा स्थित पैतृक घर आ गये थे. इसी दौरान किसी ने घर का ताला तोड़ कर चोरी की घटना को अंजाम दिया है. उन्होंने बताया कि करीब चार लाख के गहने व अन्य सामान की चोरी हुई है. श्रीकृष्णापुरी थाना पुलिस को मामले की जानकारी दे दी गयी है. श्रीकृष्णापुरी थानाध्यक्ष पंकज कुमार ने बताया कि घटना की जानकारी मिली है. लेकिन अभी आवेदन नहीं मिला है. आवेदन मिलने के बाद प्राथमिकी दर्ज की जायेगी.

फर्स्ट फ्लोर पर रहते हैं इंस्पेक्टर

पुलिसकर्मी विकास कुमार मकान में फर्स्ट फ्लोर पर रहते हैं. घर के ग्रांउड फ्लोर पर लाइब्रेरी खुली हुई है और लोगों का आना-जाना लगा रहता है. उन्होंने 30 जुलाई को ही उस फ्लैट में शिफ्ट किया था और मात्र 21 दिन हुए और चोरी की घटना हो गयी.

श्रम विभाग से रिटायर्ड कर्मी के घर में चोरी

एक अलग घटना में राजीव नगर रोड नंबर 14 के लक्ष्मी निवासी में रहने वाले रांची में श्रम विभाग से रिटायर्ड विनोदानंद झा के घर से चोरों ने 1.50 लाख के गहने और 67 हजार नकद की चोरी कर ली. वह अपने बेटे प्रकाश आनंद के दिल्ली स्थित घर पर इलाज के लिए पत्नी के साथ गये हुए थे. प्रकाश आनंद दिल्ली में आइटी सेक्टर में हैं. इसी बीच उनके पड़ोसियों के घर के मेन गेट का ताला टूटा हुआ पाया और फोन से जानकारी दी. इसके बाद प्रकाश आनंद अपनी माता के साथ 19 अगस्त को पटना पहुंचे, तो पाया कि उनके घर में रखे तीनों अलमारी, वार्डरोब आदि को तोड़ कर चोरों ने गहनों व नकद की चोरी कर ली है. इसके बाद 20 अगस्त को राजीव नगर थाने में अज्ञात चोरों के खिलाफ में केस दर्ज करा दिया है. प्रकाश आनंद ने बताया कि जिस तरह से घटना हुई है, उससे यह स्पष्ट है कि चोर को घर के संबंध में पूरी जानकारी थी.

रिश्तेदार से मिलने एम्स हॉस्पिटल गये और हो गयी चोरी

श्रीकृष्णापुरी थाने के आनंदपुरी इलाके में रहनेवाले अशोक कुमार , पत्नी व परिवार के अन्य सदस्यों के साथ अपने एक रिश्तेदार से मिलने के लिए एम्स हॉस्पिटल गये और उनके घर से चोरों ने चार लाख के गहने व अन्य सामान की चोरी कर ली. यह घटना 16 अगस्त की है. इस संबंध में अशोक कुमार ने श्रीकृष्णापुरी थाने में केस दर्ज करा दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें