28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Janmashtami Hairstyles: जन्माष्टमी पर ट्रेडिशनल ड्रेस के साथ कैसा रखें अपना हेयर स्टाइल

Janmashtami Hairstyles: इस आर्टिकल में जानें कुछ आसान और सुंदर हेयर स्टाइल्स के बारे में जो आपकी ट्रेडिशनल ड्रेस के साथ बेहतरीन लगेंगे.

Janmashtami Hairstyles: जन्माष्टमी भगवान श्री कृष्ण के जन्मदिन का एक महत्वपूर्ण त्योहार है. इस दिन लोग ट्रेडिशनल कपड़े पहनते हैं और खास हेयर स्टाइल भी अपनाते हैं.लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक सही हेयर स्टाइल भी इस दिन की शोभा को दोगुना कर सकता है? यहाँ हम आपको कुछ आसान और सुंदर हेयर स्टाइल्स के बारे में बता रहे हैं. जो इस खास दिन पर आपके लुक को बढ़ा देंगे.

फिशटेल ब्रैड हेयरस्टाइल

Untitled Design 2024 08 22T171436.283
Janmashtami hairstyles: जन्माष्टमी पर ट्रेडिशनल ड्रेस के साथ कैसा रखें अपना हेयर स्टाइल 4

फिशटेल ब्रैड एक क्लासिक और सुंदर हेयर स्टाइल है. इसे बनाने के लिए. सबसे पहले अपने बालों को अच्छे से कंघी कर लें. बालों को दो हिस्सों में बांटें. एक हिस्से से छोटे-छोटे हिस्से लेकर दूसरे हिस्से के साथ जोड़ते जाए. यह प्रक्रिया तब तक दोहराएं जब तक पूरा ब्रैड बन जाए. इसे थोड़ा ढीला छोड़ें और अपने ट्रेडिशनल कपड़ों के साथ मैच करें.

Also Read: Natural Beauty Tips: कम मेकअप में भी कैसे दिखें स्टाइलिश और ग्लैमरस

Also Read: Beauty Tips: चेहरे से अनचाहे बाल हटाने के घरेलू उपाय

ट्विस्टेड हाफ-अप हेयरस्टाइल

Untitled Design 2024 08 22T171605.775
Janmashtami hairstyles: जन्माष्टमी पर ट्रेडिशनल ड्रेस के साथ कैसा रखें अपना हेयर स्टाइल 5

ट्विस्टेड हाफ-अप स्टाइल भी बहुत सुंदर और आसान है. इसे बनाने के लिए बालों को अच्छे से कंघी करें और सिर के ऊपर के हिस्से को ट्विस्ट कर दे. ट्विस्ट किए हुए बालों को छोटी पिन से सेट करें. बाकी बालों को खुला छोड़ दें और हल्का सा कर्ल कर लें.

फूलों के साथ हेयरस्टाइल

Untitled Design 2024 08 22T171754.736
Janmashtami hairstyles: जन्माष्टमी पर ट्रेडिशनल ड्रेस के साथ कैसा रखें अपना हेयर स्टाइल 6

फूलों के साथ हेयरस्टाइल जन्माष्टमी के दिन के लिए आदर्श है। इसे बनाने के लिए बालों को अच्छे से कंघी करें और एक ढीला बुन बनाएं. बालों में छोटे-छोटे फूल डालें और गहनों के साथ सजाएं. यह स्टाइल ट्रेडिशनल लुक के साथ बहुत सुंदर लगेगा.

गजरा हेयरस्टाइल

गजरा हेयरस्टाइल भी बहुत सुंदर लगता है. इसे बनाने के लिए बालों को अच्छे से कंघी करें और एक ढीला बन बनाए बन को गजरा से सजाएं और पिन से सेट करें. यह स्टाइल ट्रेडिशनल कपड़ों के साथ बहुत अच्छा लगता हैं.

जन्माष्टमी पर ट्रेडिशनल ड्रेस के साथ कौन से हेयर स्टाइल सबसे अच्छे होते हैं

जन्माष्टमी पर ट्रेडिशनल ड्रेस के साथ फिशटेल ब्रैड, चोटी का बंडल, ट्विस्टेड हाफ-अप स्टाइल, फूलों के साथ हेयरस्टाइल, और गजरा हेयरस्टाइल जैसे विकल्प सबसे अच्छे होते हैं. ये हेयर स्टाइल्स न केवल सुंदर दिखते हैं, बल्कि पारंपरिक लुक को भी बढ़ाते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें