25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कोल डंपिंग यार्ड में बाहरी लोगों के विरोध में किया धरना प्रदर्शन

रेलवे स्टेशन परिसर के कोल डंप एरिया में ग्रामीणों को रोजगार देने को लेकर कटकमसांडी, बसतपुर, पारनदी, मालीआम, बस्ती, खरिका, नैनादोहर, बिरहोर टांडा गांव के दर्जनों लोगों ने धरना दिया.

कटकमसांडी.

रेलवे स्टेशन परिसर के कोल डंप एरिया में ग्रामीणों को रोजगार देने को लेकर कटकमसांडी, बसतपुर, पारनदी, मालीआम, बस्ती, खरिका, नैनादोहर, बिरहोर टांडा गांव के दर्जनों लोगों ने धरना दिया. जेएमएम व रोजगार संघर्ष समिति के बैनर तले धरना प्रदर्शन किया गया. जेएमएम श्रमिक संघ के जिला अध्यक्ष राजा मोहम्मद खान ने कहा कि बिगत पांच वर्षों से कटकमसांडी रेलवे स्टेशन पर कोयला ट्रांसपोर्टिंग व लोडिंग का काम चल रहा है. कई कंपनियों ने काम किया, परंतु किसी ने भी श्रमिकों व स्थानीय लोगों को तरजीह नहीं दी. प्रदूषण के मानकों का अनुपालन नहीं किया. बाहर के लोग आकर काम कर रहे हैं और स्थानीय लोग बेरोज़गारी हैं. अब यह नहीं चलेगा, जिसकी धरती उसका काम नहीं तो होगा चक्का जाम. स्थानीय लोगों को ही काम देना होगा, तभी कोयला लोडिंग व ट्रांसपोर्टिंग होगी. भाकपा (माले) के रघुनंदन सिंह ने कहा कि बाहरी लोग आकर राज कर रहे हैं. झामुमो की मरियम कुजूर ने कहा कि महिलाएं भी अब जाग चुकी हैं. बिचौलियों की नहीं चलेगी. मौके पर राजा खान, प्रभु साव, छोटन साव, निरंजन शर्मा, परमेन्द्र पांडेय, सरिता देवी, राधा देवी, मोहिनी देवी, बेबी खातून मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें