30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मुजफ्फरपुर में कंटेनर से 414 कार्टन विदेशी शराब बरामद, मौके से कंटेनर जब्त

Bihar Crime News: बिहार के मुजफ्फरपुर में उत्पाद विभाग की टीम ने पियर थाना क्षेत्र के पिलखी बांध के पास गुरुवार की अहले सुबह तीन बजे छापेमारी करके एक शराब लोड कंटेनर के साथ पिकअप वैन को जब्त की है. शराब माफिया कंटेनर से शराब को अनलोड कर रहे थे

Bihar Crime News: बिहार के मुजफ्फरपुर में उत्पाद विभाग की टीम ने पियर थाना क्षेत्र के पिलखी बांध के पास गुरुवार की अहले सुबह तीन बजे छापेमारी करके एक शराब लोड कंटेनर के साथ पिकअप वैन को जब्त की है. शराब माफिया कंटेनर से शराब को अनलोड कर रहे थे. इसी दौरान इंस्पेक्टर मनोज कुमार, एएसआइ अमरजीत और सोनी महिला के नेतृत्व में यह कार्रवाई की गयी है.

शराब माफिया उत्पाद टीम की गाड़ी की लाइट को देखते ही बांध से नीचे उतरकर खेत के रास्ते मौके से फरार हो गए. कंटेनर की जांच की गयी तो ड्राइवर सीट के पीछे बॉडी में एक तहखाना बनाकर 414 कार्टन विदेशी शराब बनाकर रखे थे. मौके से यूपी नंबर की कंटेनर व व एक पिकअप को जब्त किया गया है. दोनों गाड़ी को छाता चौक स्थित उत्पाद कार्यालय पहुंची.

जहां शराब की गिनती की गई. उत्पाद इंस्पेक्टर मनोज कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना पर कार्रवाई की गई है. कंटेनर नंबर के आधार पर अभियोग दर्ज कर शराब धंधेबाजों को गिरफ्तार किया जाएगा.

Also Read: बेगूसराय में एम्बुलेंस नहीं मिलने से मरीज की मौत, परिजनों ने जमकर काटा बवाल

स्कैनर से बचने के लिए कंटेनर के बीच में बना रखा था तहखाना

शराब माफियाओं ने स्कैनर जांच से बचने के लिए कंटेनर के बीच में तहखाना बना रखा था. कंटेनर के अंदर डिस्पोजल पानी के पैकेट व जलजीरा कोल्ड ड्रिंक के पैकेट को लोड कर रखे थे. जबकि, कंटेनर चालक के सीट के पीछे एक तैखाना बना रखा था. उसके अंदर शराब की कार्टून छिपाई गई थी. उसके ऊपर से डिस्पोजल रखी गई थी. ताकि, बिहार के प्रवेश के साथ ही बॉर्डर पर हैंड स्कैनर से ट्रक व कंटेनर की चेकिंग होती है तो शराब स्कैन करने वाली मशीन से बचा जा सके.

उत्पाद इंस्पेक्टर ने यह भी बताया है कि शराब को पिकअप वैन पर लोड कर ग्रामीण इलाके में पहुंचाना था. वहां से अलग-अलग इलाकों में खेप पहुंचाई जाती. शराब की खेप मंगवाने वाले को चिह्नित किया गया है. पिलखी, पियर व सकरा इलाके के आठ से अधिक बड़े हिस्ट्रीशीटर शराब माफियाओं की कुंडली खंगाली जा रही है. जिनकी संलिप्तता सामने आएगी उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें