24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जल निकासी व्यवस्था की करायी गयी मैपिंग

जलजमाव से निपटने की तैयारी के तहत नगर आयुक्त सुमित कुमार ने ग्रामीण व शहरी अमीन व निगम निगम के अधिकारियों के साथ मैराथन बैठक की. इसमें जलजमाव के कारण और निवारण को लेकर सभी से सुझाव मांगे गए.

छपरा. जलजमाव से निपटने की तैयारी के तहत नगर आयुक्त सुमित कुमार ने ग्रामीण व शहरी अमीन व निगम निगम के अधिकारियों के साथ मैराथन बैठक की. इसमें जलजमाव के कारण और निवारण को लेकर सभी से सुझाव मांगे गए. इसके लिए मैप का भी सहारा लिया गया और सूक्ष्म से सूक्ष्म बिंदु पर चर्चा की गई और कार्य कार्य योजनाओं को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए. बैठक में कार्यपालक अभियंता, कनीय अभियंता, उप नगर आयुक्त, स्वच्छता पदाधिकारी भी शामिल थे.

पश्चिमी एरिया पर विशेष नजर :

नगर आयुक्त ने सबसे पहले छपरा पश्चिम के जलजमाव वाले क्षेत्र की चर्चा की और जल निकासी की व्यवस्था को लेकर संबंधित अमीन से जानकारी ली. श्याम चक शहरी क्षेत्र से ग्रामीण क्षेत्रों जहाँ से मुख्य नाले की पानी की निकासी होती है को मैप के माध्यम से दिखाया गया. अधिकारियों ने नगर आयुक्त को बताया कि इस बिंदु पर काम हो रहा है. शहरी एवं ग्रामीण अमीन के माध्यम से निराकरण करने का प्रयास किया जा रहा है.

कल क्षेत्र भ्रमण करेंगे आयुक्त :

अभी तक की तैयारी को लेकर नगर आयुक्त ने स्थल पर जाकर स्थिति का आकलन करने का निर्णय लिया. तय हुआ कि 24 अगस्त को फील्ड निरीक्षण नगर आयुक्त सुमित कुमार के द्वारा किया जायेगा. ऐसे में अधिकारियों को पहले से ही तैयार और जो भी समस्याएं हैं उसे दूर कर लेने का आदेश दिया गया. डीएम के आदेश का असर : जिलाधिकारी अमीन समीर के निर्देशानुसार नगर आयुक्त प्रत्येक माह सभी संबंधित पदाधिकारी के साथ संयुक्त निरीक्षण एवं बैठक कर रहे है ताकि शहर के जल जमाव को काफी हद तक दुरुस्त किया जा सके. इस आदेश का असर भी दिख रहा है शहर के जल निकासी मे काफी हद तक सफलता मिलती दिख रही है. नगर आयुक्त लगातार कार्यपालक अभियंता, सहायक अभियंता, कनीय अभियंता, के साथ बैठक एवं अनुश्रवण कर रहे है . गुरुवार की बैठक में उप नगर आयुक्त अजीत कुमार, स्वछता पदाधिकारी संजीव कुमार मिश्रा, सुमित कुमार, आरसीडी. कार्यपालक अभियंता, अनुज कुमार, सिटी मैनेजर, अरविन्द कुमार, कनीय अभियंता, नवीन कुमार आदि उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें