24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बैंक लूटकांड के बाद एक संदिग्ध को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है पुलिस

थाना क्षेत्र के गोला बाजार स्थित आइडीबीआइ बैंक में बुधवार को दिन दहाड़े हुई लूट की वारदात के बाद पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है.

सोनपुर. थाना क्षेत्र के गोला बाजार स्थित आइडीबीआइ बैंक में बुधवार को दिन दहाड़े हुई लूट की वारदात के बाद पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है. थानाध्यक्ष राजनंदन ने बताया कि बैंक गार्ड जिसे हिरासत में लिया गया था उसे छोड़ दिया गया है. एक संदिग्ध को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. पुलिस लगातार अपराधियों के संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है. उधर लूट की घटना से क्षेत्र में मौजूद अन्य बैंकों के साथ स्थानीय व्यवसायी भी दहशत में है. इस मामले में बैंक प्रबंधक दिनेश कुमार ने तीन अज्ञात अपराधियों के विरुद्ध केस दर्ज कराते हुए 19,75,850 रुपये नगद लूट की प्राथमिकी दर्ज कराई है. घनी आबादी वाले इलाके में अपराधियों द्वारा दिन दहाड़े की गयी वारदात ने पुलिस की मुश्किलें भी बढ़ा दी है. दूसरी ओर प्रबंधक के बयान को लेकर पुलिस हकीकत तलाश रही है.बैंक कर्मियों ने बताया कि लूट में शामिल सभी अपराधी कम उम्र के थे और अपने चेहरे पर मास्क और हैलमेट लगा रखे थे. जिससे उनमें से किसी का चेहरा नहीं देखा जा सका.घटना के समय बाहर मौजूद दुकानदारों ने बताया कि घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी इतने आराम से गये कि किसी को लूट का आभास तक नहीं हुआ. वहां मौजूद लोगो ने पुलिस पर आरोप लगाया है कि आधे दर्जन बैंक होने के बावजूद पुलिस का गश्ती दल कभी-कभार झांकने आता है. एसपी कुमार आशीष ने कहा था कि बैंक का सीसी कैमरा खंगाला जा रहा है.बहुत जल्द अपराधियों की पहचान कर पुलिस द्वारा करवाई की जायेगी. घटना के बाद अब तक अपराधियों का कोई सुराग नहीं मिला है.

गार्ड की बंदूक छीन कर बैंक को अपने कंट्रोल में ले लिया था अपराधियों ने

बैंक के शाखा प्रबंधक ने कहा कि गार्ड राजेश्वर साह द्वारा अपराधियों को रोकने के क्रम में हाथापाई हुई. बल प्रयोग द्वारा आर्मड गार्ड की बंदूक अपराधियों द्वारा छीन ली गयी व पिस्टल का भय दिखाकर सभी कर्मियों को एवं ग्राहकों को जान से मार देने की चेतावनी देते हुए पूरे परिसर को अपने अधीन कर लेने के उपरांत टेलर सर्विस काउंटर पर भी पिस्टल का भय दिखाकर रूपये देने की मांग की गयी एवं ना देने पर जान से मार देने की धमकी दी गयी. इस दौरान ग्राहक पुष्पा सिंह काउंटर पर पांच लाख रुपये जमा करवाने के लिए खड़ी थी. अपराधियों के जाने के पश्चात ग्राहक पुष्पा सिंह ने लिखित सूचना दी है कि उन्होने 1.50 लाख रुपये अपने पास छुपा लिया एवं 3.50 लाख रूपय काउंटर पर फेंक दिया. जिसमे एक लाख कैशकाउंटर के फर्श पर गिरा तथा बाकी 2.50 लाख रुपये काउंटर के ऊपर ही रह गया. जिसे अपराधी लूट ले गये.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें