26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विशेष सर्वेक्षण कार्य में लगे पदाधिकारी व कर्मी को विधि व्यवस्था कार्यों से मुक्त रखने का निर्देश

बिहार विशेष सर्वेक्षण एवं बंदोबस्त कार्य के लिए पदस्थापित पदाधिकारी एवं कर्मियों को विधि व्यवस्था एवं अन्य कार्यों से मुक्त रखने के संबंध में सचिव राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग जय सिंह ने डीएम को पत्र दिया है.

मधुबनी. बिहार विशेष सर्वेक्षण एवं बंदोबस्त कार्य के लिए पदस्थापित पदाधिकारी एवं कर्मियों को विधि व्यवस्था एवं अन्य कार्यों से मुक्त रखने के संबंध में सचिव राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग जय सिंह ने डीएम को पत्र दिया है. इस संबंध में सचिव राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग ने कहा है कि उच्च स्तरीय निर्णय के आलोक में बिहार विशेष सर्वेक्षण एवं बंदोबस्त कार्यक्रम के तहत जिला में सर्वेक्षण कार्य प्रारंभ किया जा चुका है. जिला में बंदोबस्त पदाधिकारी के साथ-साथ विशेष सर्वेक्षण कर्मियों की पदस्थापना की गई है. विशेष सर्वेक्षण एवं बंदोबस्त का कार्य एक कालबद्ध योजना है. इसके तहत प्रत्येक प्रक्रम के कार्य को पूरा करने के लिए समय सीमा निर्धारित है. विशेष सर्वेक्षण जैसे महत्वपूर्ण कार्य में संलग्न पदाधिकारी एवं कर्मियों को विधि व्यवस्था एवं अन्य कार्य में संबद्ध किए जाने से विशेष सर्वेक्षण का कार्य अवरुद्ध हो जाएगा. ससमय प्रक्रम वार कार्यों जैसे किश्तवार खानापूरी एवं सुनवाई के कार्य को पूर्ण करने में बाधा उत्पन्न होती है. मुख्यमंत्री द्वारा पिछले 3 जुलाई को विशेष सर्वेक्षण कर्मियों के नियोजन पत्र वितरण कार्यक्रम में जिलास्तर पर प्राथमिकता के आधार पर आगामी वर्ष में विशेष सर्वेक्षण का कार्य पूर्ण किया जाने का निर्देश दिया गया है. इसके आलोक में मुख्य सचिव बिहार द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से विशेष सर्वेक्षण एवं बंदोबस्त संबंधी कार्यों का निरंतर समीक्षा की जा रही है. उन्होंने विशेष सर्वेक्षण कार्य में लगे पदाधिकारी कर्मियों को निर्वाचन कार्य को छोड़कर विधि व्यवस्था एवं अन्य कार्य से मुक्त रखने का निर्देश दिया है. ताकि विशेष सर्वेक्षण जैसे महत्वपूर्ण कार्य ससमय संपादित किया जा सके.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें