25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जिप की गरमायी राजनीति, अध्यक्ष पर अविश्वास लाने पर मंथन

जिला परिषद की राजनीति एक बार फिर गरमाने लगी है. बीते जनवरी माह में जिप अध्यक्ष पर लगाये गये अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान आवश्यक सदस्यों की संख्या नहीं होने की बात बता अविश्वास खारिज होने का मामला चर्चा में आ गया है.

मधुबनी. जिला परिषद की राजनीति एक बार फिर गरमाने लगी है. बीते जनवरी माह में जिप अध्यक्ष पर लगाये गये अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान आवश्यक सदस्यों की संख्या नहीं होने की बात बता अविश्वास खारिज होने का मामला चर्चा में आ गया है. न्यायालय के आदेश का हवाला देकर जिप अध्यक्ष पर फिर अविश्वास लगाये जाने की तैयारी हो रही है. गुरुवार को जनसुराज के मधुबनी मुख्य प्रवक्ता मनीष झा की अध्यक्षता में जनसुराज के साथ साथ जिला पार्षदों की एक अहम बैठक दुल्लीपट्टी में आयोजित किया गया. इसमें जनसुराज के मनीष झा, संयोजक विरेंद्र यादव सहित जन सुराज के अन्य अधिकारी सहित कई जिप सदस्य भी शामिल हुए. बैठक में जिप अध्यक्ष के कार्यशैली पर सदस्यों ने नाराजगी व्यक्त किया और जल्द ही सदन में अविश्वास प्रस्ताव लाने पर सहमति बनी. बैठक को संबोधित करते हुए मनीष झा एवं वीरेंद्र यादव ने कहा कि प्रशांत किशोर के मधुबनी पैदल यात्रा के दौरान जिप अध्यक्ष के क्रिया कलाप, सदस्यों के साथ योजना में भेदभाव की नीति अपनाने सहित अन्य शिकायत मिली. जिसके बाद जनवरी 2024 में अध्यक्ष बिंदु गुलाब पर अविश्वास प्रस्ताव लगा था. जिसमें बीस पार्षदों ने अविश्वास प्रस्ताव पर हस्ताक्षर किया था. अविश्वास प्रस्ताव पर बहस में 27 पार्षद शामिल हुए, लेकिन कुल पार्षद में बहुमत के लिए 29 पार्षद होने का प्रावधान बतलाकर मत विभाजन नहीं किया गया. जिसको लेकर न्यायालय में याचिका दायर की गई. उच्च न्यायालय ने समेकित आदेश में कहा कि उपस्थित पार्षदों में बहुमत के निर्णय पर अविश्वास प्रस्ताव पारित किये जाने का निर्णय दिया. अपर मुख्य सचिव, पंचायती राज विभाग पटना से भी मंतव्य मांगा गया. जिस पर अपर मुख्य सचिव ने न्यायालय के आदेश का हवाला देते हुए कहा कि पार्षद अविश्वास प्रस्ताव पुनः लाना चाहते हैं तो ला सकते हैं. अपर मुख्य सचिव के इस निर्देश के बाद सदस्यों में अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास लाने के लिये रणनीति बनाने की पहल शुरु कर दी है. सदस्यों ने कहा कि इस बार हर हाल में अविश्वास प्रस्ताव सफल होगा. मौके पर जनसुराज के जिला उपाध्यक्ष सचिन भारती और मो. फैयाज , गोपाल मंडल, ज़ुबैर अहमद, अभिषेक मिश्रा, रीना मंडल, लक्ष्मी देवी, मनीष झा, नसीम प्रवीण, प्रियंका चौधरी, ज्योति देवी, अनीता कुमारी,बिनोद कुमार साह,अंजली कुमारी, अनीता देवी,पिंटु मिश्रा, मो.फैयाज, मिथिलेश भारती,चंद्र भूषण कुमार साह, विपिन यादव, प्रेम नारायण झा समेत अन्य पार्षद शामिल हुए.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें