24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Muzaffarpur News : यू-ट्यूब से पैसा कमाने के झांसे में गवाएं 5. 82 लाख रुपये

Muzaffarpur News : यू-ट्यूब से पैसा कमाने के झांसे में गवाएं 5. 82 लाख रुपये

Muzaffarpur News : अहियापुर थाना क्षेत्र के चकमोहब्बत का रहनेवाला है पीड़ित -चैनल को लाइक व सब्सक्राइव कर पैसा कमाने का दिया झांसा मुजफ्फरपुर. अहियापुर थाना क्षेत्र के चकमोहब्बत निवासी रौनक कुमार को घर बैठे ऑनलाइन यू-ट्यूब चैनल को लाइक व सब्सक्राइब करके रुपये कमाने का लालच देकर पांच लाख 82 हजार रुपये का फ्रॉड कर लिया गया. पीड़ित ने साइबर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है.

Muzaffarpur News : अलग- अलग बैंक खातों में 5 लाख 82 हजार रुपये मंगा लिये

नेशनल साइबर क्राइम रिपोर्टिंग पोर्टल पर भी अपनी शिकायत दी है. रौनक ने साइबर थाने में बताया कि चार अगस्त को उनके मोबाइल पर एक अज्ञात नंबर से मैसेज आया. कहा कि पैसा कमाना है तो हम से जुड़िए. उस नंबर से उसके मोबाइल पर टेलीग्राम का लिंक आया. उससे जुड़ने पर कहा गया कि उनका एक यू-ट्यूब चैनल है. उस चैनल को लाइक और सब्सक्राइब करने पर 39 रुपये मिलेंगे. इसके बाद उसको दो और चैनल लाइक करने के लिए दिये गये. इसके बाद 30 प्रतिशत कमीशन देने का झांसा दिया.

इसके बाद साइबर अपराधियों ने उसको विश्वास में लेकर अलग- अलग बैंक खातों में 5 लाख 82 हजार रुपये मंगा लिये. इसके बाद साइबर अपराधी ने उनसे कहा कि आपने कुछ गलती कर दी है. अब आपको रुपये वापस पाने के लिए दो लाख 25 हजार रुपये और भेजना पड़ेगा. इसके बाद उसे फ्रॉड का शिकार होने की जानकारी मिली. इसके बाद नेशनल साइबर क्राइम रिपोर्टिंग पोर्टल पर इसकी जानकारी दी.

Also Read : Muzaffarpur News : मौसम ने ली करवट, गर्मी से मिली राहत ; कई मोहल्ले में जलजमाव

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें