24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड के किसी भी कर्मी के उपर हाथ डालने वालों को छोड़ा नहीं जायेगा : कल्पना

गांडेय विधायक कल्पना सोरेन गुरुवार को बेंगाबाद के बिशनीशरण गांव पहुंचीं. यहां पर ऑन ड्यूटी हवलदार चौहान हेंब्रम की हत्या के बाद पीड़ित परिजनों से मिलकर उन्हें सांत्वना दी. मृतक की पत्नी जमोती देवी को हिम्मत बढ़ाते हुए कहा दुख की घड़ी में वे उसके साथ खड़ी हैं.

गांडेय विधायक कल्पना सोरेन गुरुवार को बेंगाबाद के बिशनीशरण गांव पहुंचीं. यहां पर ऑन ड्यूटी हवलदार चौहान हेंब्रम की हत्या के बाद पीड़ित परिजनों से मिलकर उन्हें सांत्वना दी. मृतक की पत्नी जमोती देवी को हिम्मत बढ़ाते हुए कहा दुख की घड़ी में वे उसके साथ खड़ी हैं. सरकारी प्रावधान के तहत सभी सुविधाएं उपलब्ध कराने का काम करेंगी. कहा कि एक जनप्रतिनिधि का दायित्व है कि वे अपने क्षेत्र के लोगों के सुख-दुख में शामिल रहें. श्रीमती सोरेन ने कहा मुख्यमंत्री खुद इस मामले को लेकर काफी गंभीर हैं. अपराधी को पकड़ने का निर्देश दिया जा चुका है. झारखंड पुलिस को सफलता भी मिल गई है. अपराधी को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया गया है. कहा कि झारखंड पुलिस के अधिकारी कम समय में अपराधी को गिरफ्तार करने में सफल रही है. इससे साबित हो गया है कि झारखंड पुलिस या झारखंड के किसी भी कर्मी के ऊपर यदि कोई हाथ डालेगा तो उसे छोड़ा नहीं जायेगा.

महिलाओं से मिलकर जाना मईयां सम्मान योजना की स्थिति

मौके पर बड़ी संख्या में गांव की आदिवासी महिलाएं भी मौजूद थीं. कल्पना सोरेन महिलाओं से संथाली भाषा में बात की. इस दौरान महिलाओं से मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना के बारे में जानाकरी ली. कहा आवेदन के बाद खाते में एक हजार रुपया भेजा जा रहा है. कुछ के खाते में राशि आ गई है. जिनके खाते में राशि नहीं आई है उन्हें भी शीघ्र मिल जायेगी. इसके साथ ही श्रीमती सोरेन ने बालिकाओं से सावित्री बाई फुले, साईकिल योजना, छात्रवृति योजना का लाभ लेने की बात कही. इस दौरान कई महिलाएं व युवतियां कल्पना सोरेन के साथ सेल्फी भी लेने में जुटी रहीं. इस दौरान कल्पना सोरेन ने असाध्य रोग से पीड़ित झलकडीहा पंचायत की रोशनी मरांडी को मुख्यमंत्री राहत कोष से 25 हजार रूपये का चेक भी प्रदान किया. कहा पीड़ित पविार के साथ राज्य की लोकप्रिय सरकार खड़ी है.

ये थे उपस्थित :

मौके पर सदर विधायक सुदिव्य कुमार सोनू, जिलाध्यक्ष संजय सिंह, प्रखंड अध्यक्ष नुनूराम किस्कू, विजय सिंह, नरसिंह नारायण देव, सुनील यादव, सोमरा बास्के, बासुदेव महतो, लालबिहारी महतो, मो सिराज, फरदीन अहमद, वाहिद खान, नकुल रविदास, नीलकंठ मंडल, अब्दुल गनी, सिराज अंसारी, राजू पंडित के अलावे सुरक्षा व्यवस्था में अंचल अधिकारी प्रियंका प्रियदर्शी, इंस्पेक्टर ममता कुमारी, थाना प्रभारी जितेन्द्र कुमार सिंह, एएसआई बुद्धेश्वर सरदार सहित कई अन्य उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें