27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राउरकेला : सीपीसी चुनाव में फिर आमने-सामने होंगे दिलीप-शारदा, समर्थक तैयारी में जुटे

सीपीसी का चुनाव 15 सितंबर को होना है. इसमें राउरकेला विधायक शारदा नायक और पूर्व केंद्रीय मंत्री दिलीप राय के सामने शहर की राजनीति में अपना वर्चस्व बरकरार रखने की चुनौती होगी.

राउरकेला. विधानसभा चुनाव के करीब ढाई महीने बाद शहर के दो दिग्गज नेता विधायक शारदा नायक व पूर्व केंद्रीय मंत्री दलीप राय एक बार फिर आमने-सामने होंगे. लेकिन इस बार प्रत्यक्ष नहीं, बल्कि परोक्ष रूप से दोनों नेता एक-दूसरे पर हावी होने का प्रयास करेंगे. इसी के साथ शहर की राजनीति में अपना वर्चस्व बरकरार रखना दोनों के सामने चुनौती होगी. आगामी 15 सितंबर को केंद्रीय पूजा कमेटी (सीपीसी) का चुनाव होने जा रहा है. इसमें कौन किस पर भारी पड़ेगा, यह देखने का इंतजार सभी को होगा.

100 से ज्यादा दुर्गापूजा कमेटियां चुनाव प्रक्रिया में होंगी शामिल

सीपीसी चुनाव में शहर की 100 से ज्यादा दुर्गापूजा कमेटियां शामिल होती हैं. जिससे सीपीसी चुनाव में इन दोनों नेताओं में से जिस नेता के समर्थक ज्यादा से ज्यादा जीत हासिल करेंगे, शहर की राजनीति में उन्हीं का ज्यादा प्रभाव होने की बात साबित होगी. वैसे पिछले कई वर्षों से सीपीसी में इलेक्शन की बजाय नोमिनेशन से ही काम चलाया जा रहा था. लेकिन वर्ष 2023 के सीपीसी चुनाव में विधायक शारदा नायक का पलड़ा भारी रहा था. अब इस बार होनेवाले चुनाव में सीपीसी में शारदा नायक की तूती बोलेगी या दिलीप राय का पलड़ा भारी रहेगा, इसका पता ताे आगामी 15 सितंबर को सीपीसी चुनाव होने के बाद ही चल पायेगा.

विधानसभा चुनाव में दोनों नेताओं में दिखी थी कड़ी टक्कर

पिछले दिनों राज्य के विधानसभा चुनाव में राउरकेला सीट पर बीजद नेता शारदा प्रसाद नायक व भाजपा नेता दिलीप राय के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली थी. लेकिन अंतत: इस चुनाव में शारदा नायक ने जीत दर्ज कर बाजी मार ली थी. जिससे आगामी सीपीसी चुनाव में विधायक अपनी इस सफलता को बरकरार रख पायेंगे या नहीं, इस पर सभी की नजरें हैं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें