29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Krishna Janmashtami Ranchi : कान्हा के लिए बाजार में बिक रहे फ्रिज और पंखे, 56 भोग की थाली भी

बाजार भी कान्हा के जन्मोत्सव पर सजकर पूरी तरह तैयार हैं. पूजा दुकानों में सामग्रियों की भरमार है. जगह-जगह बाल गोपाल के साज-सज्जा से जुड़ी सामग्री बिक रही है.

श्रीकृष्ण जन्मोत्सव पर राजधानी के बाजार सजकर तैयार

रांची़ बाजार भी कान्हा के जन्मोत्सव पर सजकर पूरी तरह तैयार हैं. पूजा दुकानों में सामग्रियों की भरमार है. जगह-जगह बाल गोपाल के साज-सज्जा से जुड़ी सामग्री बिक रही है. अपर बाजार, डोरंडा, हरमू सहित विभिन्न जगहों पर बाल गोपाल की हर रूप की मूर्ति उपलब्ध है. खिलौने, सोने के लिए बिस्तर, टीवी, फ्रिज जैसी चीजें बिक रही हैं. ज्यादातर सामान वृंदावन, दिल्ली, राजकोट, अहमदाबाद, दिल्ली, कोलकाता से मंगवाये गये हैं. डोरंडा बाजार के दुकानदार अमित कुमार ने बताया कि लोगों को पंखे और फ्रिज खूब लुभा रहे हैं. इनका छोटा आकार आकर्षण का केंद्र बना हुआ है.

फ्रिज में रहेगा लड्डू गोपाल का भोग

कान्हा के लिए लाये गये फ्रिज में लड्डू गोपाल का भोग रखा जा सकता है. यह फ्रिज बिजली से चलता है, जो 6, 8, 10 और 12 इंच की साइज में उपलब्ध है. इमसें दो-तीन घंटे तक भोग रखा जा सकता है. इसे खास तौर से वृंदावन से मंगाया गया है. इसकी कीमत 800 से 1200 रुपये के बीच है.

पंखे की भी हो रही बिक्री

कान्हा के लिए दिल्ली से पंखे मंगाये गये हैं, जो 8, 10 और 12 इंच की साइज में उपलब्ध है. इसकी कीमत 300 से 550 रुपये के बीच है. वहीं सबसे बड़ा पंखा 1000 रुपये में उपलब्ध है.

भोग थाली में 56 तरह की मिठाई

भोग थाली बनारस से मंगायी जा रही है. इस थाली में 56 तरह की मिठाई सजी रहेगी, जिसका इस्तेमाल में कान्हा की पूजा में किया जा सकता है. मिठाई में चंद्रकला, काजू बर्फी, लड्डू, खोवा बर्फी आदि शामिल हैं. इसकी कीमत 1500-2500 रुपये के बीच है.

मिट्टी की हांडी में माखन

मिट्टी की हांडी में माखन भी खास है. इसे विशेषकर बिहार के गया से मंगाया गया है. इसकी कीमत 50 से 150 रुपये के बीच है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें