28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

धनबाद मंडल कारा में 29 पूर्व सैनिकों की होगी बहाली

मंडल कारा चास, केंद्रीय कारा गिरिडीह व उपकारा तेनुघाट में भी संविदा पर बहाल किये जायेंगे पूर्व सैनिक

धनबाद मंडल कारा में हुए गैंगस्टर अमन सिंह की हत्या के बाद राज्य भर के जेलों में सुरक्षा को लेकर कई कदम उठाये गये हैं. इसी कड़ी में झारखंड सरकार का गृह, कारा व आपदा प्रबंधन विभाग राज्य के जेल व मंडल कारा में पूर्व सैनिकों की बहाली कर रहा है. इससे जेलों की सुरक्षा व्यवस्था मजबूत होगी.

राज्य भर के जेलों में बहाल होंगे 453 जवान :

गृह, कारा विभाग ने धनबाद मंडल कारा के लिए 27 पुरुष व दो महिला जवानों की संविदा पर नियुक्ति निकाली है. इसके अलावा मंडल कारा चास में 21 पुरुष व दो महिला, केंद्रीय कारा गिरिडीह के लिए 12 पुरुष व उपकारा तेनुघाट के लिए 10 पुरुष पूर्व सैनिकों की बहाली निकाली गयी है. चारों स्थानों पर कुल 70 पुरुष व चार महिला पूर्व सैनिकों की बहाली होगी. जबकि पूरे राज्य में 433 पुरुष जवान व 20 महिला जवानों की संविदा पर नियुक्ति की जा रही है. वहीं धनबाद, चास, गिरिडीह व तेनुघाट की नियुक्ति प्रक्रिया मंडल कारा चास में 27 सितंबर को किया जायेगा.

एक ही स्थान पर पर होगी नियुक्ति :

जिलादेश में बताया गया है कि भूतपूर्व सैनिकों की बहाली के लिए पूरे राज्य के जेल में अलग अलग तिथि निर्धारित की जायेगी. पूर्व सैनिक अपने जरूरी कागजातों के साथ काराधीक्षक के पास उपस्थित हो सकते हैं. यदि एक कारा कार्यालय में नियुक्ति के लिए अयोग्य पाये जाते हैं, तो दूसरे कारा कार्यालय में अन्य दिवस पर संविदा पर नियुक्ति की उनकी उपस्थिति मान्य नहीं होगी. ये नियुक्ति एक वर्ष के लिए होगी और नियम सम्मत सेवा को विस्तार या समाप्त की जा सकेगी. अनुबंध पूर्व सैनिकों को एकमुश्त 20 हजार रुपये भुगतान किये जायेगा. एक वर्ष की सेवा अवधि के बाद आठ प्रतिशत की बढ़ोतरी होगी. इसके अलावा भी कई नियम व शर्तें हैं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें