27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

PM Modi IN Ukraine: कीव पहुंचे पीएम मोदी, भारत माता की जय के नारों के साथ हुआ स्वागत

यूक्रेन और रूस के बीच चल रहे युद्ध के बीच प्रधानमंत्री मोदी यूक्रेन पहुंच चुके हैं. पीएम मोदी का युक्रेन में भारत माता की जय के नारों के साथ भव्य स्वागत किया गया. इस दौरे में पीएम मोदी आज राष्ट्रपति व्लोदिमीर जेलेंस्की से मुलाकात करेंगे.

PM Modi IN Ukraine: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को यूक्रेन की राजधानी कीव पहुंचे. कीव पहुंचने पर भारत माता की जय के नारों के साथ उनका जोरदार स्वागत किया गया. पीएम मोदी का यह यूक्रेन दौरा बेहद अहम माना जा रहा है. इस दौरे में पीएम मोदी यूक्रेन के राष्ट्रपति व्लोदिमीर जेलेंस्की से मुलाकात करेंगे. ऐसा माना जा रहा है की पीएम मोदी और राष्ट्रपति जेलेंस्की की इस मुलाकात से काफी साकारात्मक परिणाम देखने को मिल सकते हैं. बता दें, मोदी राष्ट्रपति जेलेंस्की के निमंत्रण पर यूक्रेन की यात्रा पर हैं.

Also Read: PM Modi Ukraine and Poland visit: पोलैंड और यूक्रेन की यात्रा के लिए रवाना हुए PM मोदी, 45 सालों बाद भारतीय प्रधानमंत्री की पोलैंड यात्रा

सोवियत संघ के विभाजन के बाद भारतीय प्रधानमंत्री का पहला यूक्रेन दौरा

बता दें की पीएम मोदी ने कुछ हप्ते पहले ही रूस की यात्रा की थी. जिसकी अमेरिका समेत तमाम पश्चिमि देशों ने निंदा की थी. अब प्रधानमंत्री मोदी के मॉस्को के दौरे के लगभग छह सप्ताह बाद वो यूक्रेन दौरे पर गए हैं. इस यात्रा की सबसे खास बात ये है की 1991 में सोवियत संघ के विभाजन होने और युक्रेन के स्वतंत्र होने के बाद से यह किसी भारतीय प्रधानमंत्री की यूक्रेन की पहली यात्रा है.

दौरे से पहले पीएम मोदी बोले युद्ध के शांतिपूर्ण समाधान पर करेंगे बात

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने यूक्रेन दौरे से पहले यूक्रेन की वर्तमान स्थिति पर बात करते कहा कि मैं राष्ट्रपति जेलेंस्की के साथ द्विपक्षीय सहयोग को मजबूत करने और रूस-यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध के शांतिपूर्ण समाधान पर विचारों को साझा करने और बातचीत को आगे बढ़ाने के अवसर की प्रतीक्षा कर रहा हूं. पीएम मोदी ने आगे लिखा कि एक मित्र और साझेदार के रूप में, हम शांति और स्थिरता की आशा करते हैं.

Also Read: PM Modi in Ukraine : रेल फोर्स वन ट्रेन से कीव पहुंचे पीएम मोदी, रूस-यूक्रेन युद्ध का निकालेंगे सामाधान

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें