24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Investmemt: एक्सिस कमर्शियल रियल एस्टेट फंड ने चेन्नई के फिनटेक सिटी में किया निवेश

Investmemt: एक्सिस एएमसी के रियल एस्टेट प्रमुख चेतन शाह ने कहा कि चेन्नई में किया गया निवेश एक फंड स्ट्रेटेजी है. वहीं, टिशमैन स्पीयर के प्रबंध निदेशक और भारत के कंट्री हेड परवेश शर्मा ने कहा कि हम एक्सिस सीआरई फंड के पहले निवेश और इसका हिस्सा बनने को लेकर काफी उत्साहित हैं.

Investmemt: एक्सिस कमर्शियल रियल एस्टेट फंड ने शुक्रवार को चेन्नई के फिनटेक सिटी में निवेश करने का ऐलान किया है. एक्सिस एसेट मैनेजमेंट कंपनी लिमिटेड (एक्सिस एएमसी) और टिशमैन स्पीयर ने कहा कि एक्सिस कमर्शियल रियल एस्टेट फंड (फंड) ने चेन्नई के नादंबक्कम स्थित फिनटेक सिटी में एक प्रमुख स्थान पर नीलामी के लिए दो भूखंडों में से एक का सफलतापूर्वक अधिग्रहण किया है. यह अधिग्रहण तमिलनाडु औद्योगिक विकास निगम (टीआईडीसीओ) की ओर से आयोजित बिडिंग-कम-ऑक्शन प्रक्रिया के किया गया है. तमिलनाडु सरकार ने टीआईडीसीओ के माध्यम से चेन्नई में वित्तीय प्रौद्योगिकी उद्योग के लिए एक विश्वस्तरीय बुनियादी ढांचे के केंद्र के रूप में फिनटेक सिटी बनाने की योजना बनाई है.

चेन्नई में एक्सिस कमर्शियल रियल एस्टेट फंड का पहला निवेश

मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार, चेन्नई में एक्सिस कमर्शियल रियल एस्टेट फंड का आईटी एआईएफ वाले कटेगरी से पहला निवेश है, जिसने जून 2024 में लगभग 550 करोड़ रुपये के कॉर्पस के साथ अपना फंड रेजिंग का काम पूरा कर लिया. यह फंड प्रीमियर रियल एस्टेट के ग्लोबल डेवलपर, मालिक और संचालक, टिशमैन स्पीयर के साथ रणनीतिक गठबंधन के जरिए कमर्शियल रियल एस्टेट प्रोजेक्ट्स में भाग लेने की एक विशिष्ट रणनीति का उपयोग करता है. फंड का फोकस मुख्य रूप से आठ प्रमुख बाजारों में शुरुआती चरण या ग्रीन-फील्ड कमर्शियल रियल एस्टेट प्रोजेक्ट्स में निवेश करने पर है, जिसका लक्ष्य बड़े किरायेदारों को आकर्षित करने के लिए टॉप क्लास का ऑफिस बनाना है.

तीन साल में 4 लाख वर्ग फुट बनेंगे ऑफिसेज

कंपनी की ओर से बताया गया है कि चेन्नई में अधिग्रहित किए गए 1.5 एकड़ के भूखंड को अगले तीन वर्षों में लगभग 4 लाख वर्ग फुट के ग्रेड ए कार्यालय भवन में तब्दील कर दिया जाएगा. टिशमैन स्पीयर विशेष डेवलपमेंट मैनेजर हैं और वे डिजाइन, डेवलपमेंट, लीजिंग और प्रॉपर्टी का मैनेजमेंट करेंगे. एक्सिस एएमसी के रियल एस्टेट प्रमुख चेतन शाह ने कहा कि चेन्नई में किया गया निवेश एक फंड स्ट्रेटेजी है, जिसे शहर के सबसे अच्छे लोकेशन पर सिंगल विंडो क्लीयरेन्स और क्लीयर टाइटल लैंड पार्सल को फंड द्वारा पारदर्शी तरीके से अधिग्रहित किया गया है. यह फंड पूरी तरह से समायोजित है और फिनटेक सिटी के लिए टीआईडीसीओ विजन और स्ट्रेटेजी से लाभ प्राप्त करने की कोशिश करेगा.

इसे भी पढ़ें: सेबी ने Anil Ambani समेत 24 पर लगाया बैन, बाजार में शेयर धड़ाम

मल्टीनेशनल कंपनियों के लिए आकर्षक है चेन्नई

टिशमैन स्पीयर के प्रबंध निदेशक और भारत के कंट्री हेड परवेश शर्मा ने कहा कि हम एक्सिस सीआरई फंड के पहले निवेश और इसका हिस्सा बनने को लेकर काफी उत्साहित हैं. चेन्नई बहुराष्ट्रीय कंपनियों के लिए एक आकर्षक स्थान के रूप में उभरा है, जिसमें बीएफएसआई सेगमेंट के हमारे ग्राहक भी शामिल हैं. हम इस प्रोजेक्ट में अपनी वैश्विक विशेषज्ञता लाने की दिशा में अग्रसर हैं.

इसे भी पढ़ें: 24 साल की सरकारी कंपनी का कमाल, 3 साल में दिए 300% रिटर्न, बीएसई में रॉकेट बना शेयर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें