24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IIFA Awards 2024 में मेजबानी करते दिखेंगे इंडस्ट्री के दो दिग्गज सितारे, आबू धाबी में बिखेरेंगे जादू

IIFA Awards 2024 के 24वें संस्करण की अनाउंसमेंट हो गई है. यह एक तीन दिवसीय कार्यक्रम होगा, जिसमें सिनेमा जगत के बड़े-बड़े सितारे बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे.

IIFA Awards 2024 सिनेमा जगत के सर्वश्रेष्ठ अवॉर्ड फंक्शन में से एक है. आईफा अवॉर्ड्स की शुरुआत आज से 23 साल पहले साल 2000 लंदन से हुई थी. अब इसके 24 संस्करण का आगाज हो गया है. जो आबू धाबी के यास द्वीप में आयोजित किया जाएगा. लेकिन इस बार का यह अवॉर्ड फंक्शन कुछ खास होने वाले है क्योंकि इस फंक्शन में चार चांद लगाने के लिए एक नहीं बल्कि इंडस्ट्री के दो-दो सितारे मेजबानी करने वाले हैं. जानिए आखिर ये सेलेब्स हैं कौन.

आईफा अवॉर्ड्स की इस साल मेजबानी करने वाले सेलिब्रिटीज और कोई नहीं बल्कि ‘कभी खुशी कभी गम’ के एक्टर-डायरेक्टर की जोड़ी है, यानी शाहरुख खान और करण जौहर. बता दें कि आईफा अवॉर्ड्स 2024 तीन दिवसीय आयोजन होगा, जो 27 सितंबर से 29 सितंबर तक चलने वाला है.

आईफा अवॉर्ड्स 2024 का शेड्यूल

आईफा अवॉर्ड्स 2024 के शेड्यूल की बात जाए तो पहला दिन यानि 27 सितंबर को आईफा उत्सवंम मनाया जाएगा, जिसमें 4 साउथ फिल्म इंडस्ट्री जश्न मनाएंगे. दूसरे दिन यानि 28 सितंबर को आईफा अवॉर्ड्स की रात है. जबकि आखिरी और तीसरे दिन (29 सितंबर) को म्यूजिक इंडस्ट्री के लिए आईफा रॉक्स को संपर्पित होगा.

Also Read: Netflix: कुर्सी की पेटी बांध लीजिए, ओटीटी पर एंटरटेनमेंट का रोलर कोस्टर लेकर आ गई हैं ये वेब सीरीज

Also Read: OTT Releases Today: उर्फी जावेद की ‘फॉलो कर लो यार’ से धनुष की ‘रायन’ तक, ओटीटी पर रिलीज होने वाली इन फिल्मों-सीरीज को आज देख डालें

शाहरुख ने आईफा अवॉर्ड्स के लिए खुशी जाहिर की

शाहरुख ने आगामी कार्यक्रम के लिए खुशी जाहिर करते हुए कहा, “आईफा भारतीय सिनेमा का उत्सव है, जिसकी गूंज दुनिया भर में सुनाई देती है और वर्षों से इसकी यात्रा का हिस्सा बनना अद्भुत रहा है.” उन्होंने आगे कहा, “मैं आईफा की एनर्जी, जुनून और भव्यता को एक बार फिर जीवंत करने के लिए उत्सुक हूं, क्योंकि हम इस सितंबर में भारतीय सिनेमा के अविस्मरणीय उत्सव के लिए तैयार हैं!”

करण जौहर ने भी जताई उत्सुकता

करण जौहर ने भी अपनी उत्सुकता जाहिर करते हुए कहा, “दो दशकों से भी अधिक समय से, IIFA मेरी यात्रा का एक निर्णायक हिस्सा रहा है. मेरे पिता, अपने व्यापक उद्योग अनुभव और दूरदर्शिता के साथ, शुरुआती वर्षों में IIFA के सलाहकार बोर्ड के एक महत्वपूर्ण सदस्य थे, जिन्होंने भारतीय सिनेमा का जश्न मनाने के अपने मिशन में योगदान दिया. IIFA के साथ उनका जुड़ाव बहुत गर्व का विषय था, जिसने हमारे परिवार के भारतीय फिल्म उद्योग और इसके अंतर्राष्ट्रीय आउटरीच के साथ गहरे संबंध को और मजबूत किया. अपने प्रिय मित्र शाहरुख खान के साथ एक अभूतपूर्व तीसरे शोकेस के लिए प्रतिष्ठित IIFA मंच पर जादू को फिर से जगाना एक पूर्ण सम्मान है.”

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें