28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Sarkari Naukri: जादूगोड़ा में उत्पाद सिपाही बहाली के दूसरे दिन मात्र 1945 अभ्यर्थियों ने लगाई दौड़, इतने युवाओं का हुआ चयन

सीटीसी एसपी विजय आशीष कुजूर ने बताया कि दूसरे दिन दौड़ के लिए 1945 युवक युवतियों का चयन किया गया था. जिनमें से 905 युवक तथा 379 युवती क्वालीफाई हो गए हैं.

Sarkari Naukri : जादूगोड़ा थाना क्षेत्र के कांस्टेबल ट्रेनिंग सेंटर (सीटीसी) स्वासपुर में उत्पाद विभाग सिपाही की बहाली के लिए केंद्र बनाया गया है. यहां दूसरे दिन शुक्रवार को नौकरी के लिए 6000 अभ्यर्थियों में से मात्र 1945 ने दौड़ लगाई. दूसरे दिन की दौड़ सुबह 6:10 बजे से ही शुरू हो गई. दौड़ लगभग 12:30 बजे समाप्त हुई.

दूसरे दिन 6000 में से सिर्फ 1945 युवाओं ने लगाई दौड़

दूसरे दिन 6000 अभ्यर्थियों का दौड़ होना था. जिनमें से दौड़ के लिए 1945 युवक युवतियों का चयन हुआ. युवकों को 1 घंटे में 10 किलोमीटर तथा युवतियों को 40 मिनट में 5 किलोमीटर दौड़ना था. दौड़ के बाद ऊंचाई और छाती की माप भी ली गई. दूसरे दिन की प्रक्रिया में 905 युवा एवं 379 युवतियां चयनित कर ली गई. 641 युवक-युवतियों को दौड़ में सफल नहीं होने अथवा ऊंचाई एवं छाती की माप पर्याप्त नहीं होने के कारण असफल करार दिया गया.

कब तक चलेगी बहाली प्रक्रिया ?

सीटीसी में गुरुवार से लगातार 13 दिन 4 सितम्बर‌‌ तक बहाली की प्रक्रिया जारी रहेगी. जिसमे कुल 73‌ हजार‌‌ 405 अभ्यर्थी दौड़ लगाएंगे. शनिवार को 6000 अभ्यर्थी दौड़ लगाएंगे. 1-1 हजार अभ्यर्थियों की दौड़ 6 राउंड में पूरी कराई जाएगी. दौड़ में सफल अभ्यर्थियों का हाइट और छाती की माप भी होगी. इनमें चयनित अभ्यर्थी की सूची प्रतिदिन आयोग को भेज दी जाएगी. आयोग सफल अभ्यर्थियों को आगे की प्रक्रिया के लिए आमंत्रित करेगी. इस दौड़ में झारखण्ड राज्य के अलावे बिहार, यूपी आदि अन्य राज्य के‌ युवा भी शामिल है. दौड़ की व्यवस्था सीटीसी के एसपी विजय आशीष कुजूर की देख रेख में किया जा रहा है.

बहाली को लेकर सीटीसी एसपी ने क्या कहा ?

सीटीसी एसपी विजय आशीष कुजूर ने बताया कि दूसरे दिन दौड़ के लिए 1945 युवक युवतियों का चयन किया गया था. जिनमें से 905 युवक तथा 379 युवती क्वालीफाई हो गए हैं. उन्होंने बताया कि इस बार की बहाली की प्रक्रिया पूरी तरह से नई टेक्नोलॉजी पर आधारित है. दौड़ में शामिल अभ्यर्थियों के पांव में चिप लगे होते हैं. दौड़ में शामिल अभ्यर्थियों के पांव में लगे चिप में समय और दूरी दोनों ही परफेक्ट तरीके से अंकित हो जाती है. जिससे अब इस प्रक्रिया में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी की कोई संभावना नहीं रह जाती है.

Also Read : Jharkhand News: उत्पाद सिपाही की बहाली के दौरान 10 किलोमीटर दौड़ने से युवक की मौत, पहले दिन हुआ इतनों का चयन



Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें