27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नगर परिषद के पीछे जलजमाव के कारण टूटी सड़क हादसे को दे रहा निमंत्रण

नगर परिषद बक्सर के मुख्य गेट से वेडिंग जोन तक पीछे होकर जाने वाली सड़क जलजमाव के कारण टूट गयी है

बक्सर. नगर परिषद बक्सर के मुख्य गेट से वेडिंग जोन तक पीछे होकर जाने वाली सड़क जलजमाव के कारण टूट गयी है. सड़क पर जलजमाव वेडिंग जोन जाने वाली रास्ता का आधे-अधूरा काम किये जाने के कारण हो रहा है. लिहाजा नगर परिषद गेट तक जाने वाली टूटी सड़क में ईंट के छोटे-छोटे टुकड़ा डाल दिए जाने के कारण लोगों को आवागमन में परेशानी तो हो ही रही है, यह रास्ता हादसे को भी निमंत्रण दे रहा है. ईंट के टुकड़ा डाल दिए जाने के कारण उबड-खाबड़ होने के कारण इस रास्ते से दो पहिया व चार पहिया वाहन गुजरने के दौरान हमेशा हादसा होने का भय बन रहता है. लोगों ने इस रास्ते से होकर ज्योति लाइब्रेरी तक जाना छोड़ दिया है. हल्की बारिश होने पर भी इस रास्ते में जलजमाव हो जाने के कारण आस-पास के लोगों की मुश्किल बढ़ गयी है. पूर्व वार्ड पार्षद राकेश कुमार सिंह ने नप के इओ से नगर परिषद के गेट तक रास्ते का निर्माण कराने की मांग की है. वही इस रोड में निवासी करने वाले राजेश चौबे ने कहा कि जलजमाव होने के कारण लोगों ने इस रास्ते से आना-जाना बंद कर दिया है. जबकि अमन वर्मा ने कहा कि यह सड़क नगर परिषद गेट से होते हुए सत्यदेव गंज सब्जी मार्केट जाता है. मगर रास्ता खतरानक होने की वजह से लोग शाम में सब्जी खरीदने के लिए घर से निकलने में डर रहे हैं. शहर के ज्योति लाइब्रेरी से होकर नगर परिषद कार्यालय तक जाने वाली सड़क भी खस्ताहाल है. जबकि इसी रोड पर राजपुर कांग्रेस विधायक विश्वनाथ राम का पैतृक आवास भी है. मगर सड़क की हालत यह है कि इस पर वाहन चलना तो दूर की बात है पैदल चलना भी मुश्किल है. पूरी सड़क ही जगह-जगह क्षतिग्रस्त होकर टूट गयी है. जबकि नगर थाना से स्टेशन रोड जाने में जाम होने पर शहरवासी इस रास्ते होकर ज्योति लाइब्रेरी से होकर स्टेशन जाते हैं. यही हाल शहर की कोइरपुरवा कब्रिस्तान सड़क की भी है. यह सड़क ज्योति प्रकाश चौक से कोइरपुरवा और खलासी मुहल्ला को जोड़ता है. कब्रिस्तान के समीप सड़क टूटी हुई है. यहां सालो भर जल जमाव का नजारा रहता है. यहीं नहीं खलासी मुहल्ला पानी टंकी के पास भी यह सड़क पूरी तरह जर्जर दिखती है. यहां भी जलजमाव लगा रहता है. शहर को जोड़ने वाली यह मुख्य सड़क है. बावजूद इसके प्रशासन इस पर कोई ध्यान नहीं दे रहा है. इस रास्ते में बेहतर नाला निर्माण नहीं हुआ है, जिसके कारण घरों से निकलने वाला पानी सड़क पर ही बहता है. इससे सड़क खराब होती है़ सड़क का निर्माण वर्ष 2012 में किया गया था. सड़क बनने के एक साल बाद ही टूटने लगी थी. इसके निर्माण में गुणवत्ता का ध्यान नहीं रखा गया था. जिसके कारण जल्द ही सड़क टूट गयी.

क्या कहते हैं चेयरमैन प्रतिनिधि

नगर परिषद के चेयरमैन प्रतिनिधि नेयमतुल्लाह फरीदी ने कहा कि शहर के खराब रोडों का प्राक्लन तैयार कर लिया गया है. जिसे बोर्ड में प्रस्तावित कर उसका मरम्मत कराया जायेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें