26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पिछले 12 घंटे में जमुई में 31.9 मिलीमीटर बारिश, आज भी है बारिश की संभावना

बारिश के बाद मौसम हुआ सुहाना, किसानों को मिली राहत

जमुई.

जिले में बीते गुरुवार देर रात से शुरू हुई बारिश का सिलसिला शुक्रवार दोपहर बाद तक जारी रहा. जिले में पिछले 24 घंटे में 31.9 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गयी, जो दैनिक अनुपात का 369 प्रतिशत है. बारिश के बाद जिले का मौसम सुहाना हो गया है तथा किसानों को काफी राहत मिली है. गौरतलब है कि गुरुवार रात ही जिले के कई हिस्सों में बारिश की शुरुआत हुई, जो शुक्रवार 3:00 बजे तक लगातार जारी रही. इस दौरान करीब सोलह घंटे तक लगातार बारिश हुई है. हालांकि इस दौरान काफी हल्की बारिश ही हुई, लेकिन जमुई जिले में कुल 31.9 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है. वही अगस्त महीने में 1 से 23 अगस्त तक जिले में अब तक 587.9 मिली मीटर बारिश दर्ज की गयी है. इसके साथ ही मौसम पूर्वानुमान की माने तो आने वाले दो-तीन दिनों में जिले में अच्छी-खासी बारिश का अनुमान जताया जा रहा है. जिले में जून से लेकर अगस्त महीने तक में पहली बार ऐसा हुआ है की अनुमान के अपेक्षा अच्छी बारिश हुई हो. हालांकि जून के शुरुआती हफ्ते में अनुमानित बारिश का 28 फीसदी ही बारिश जिले में हुई थी. वही अगस्त के पहले हफ्ते में यह आंकड़ा 102 प्रतिशत तक पहुंच गया था. ऐसे में किसानों को खरीफ के फसल में बारिश का फायदा मिल सकता है.

अगले दो दिनों तक भी अच्छी बारिश की संभावना

जिले में अगले दो दिनों तक बारिश की अच्छी संभावना जतायी जा रही है. मौसम पूर्वानुमान की मानें तो 24 अगस्त को जिले के कई स्थानों पर वर्षा की संभावना है. जबकि 25 और 26 अगस्त को कुछ स्थानों को छोड़कर जिले में बारिश हो सकती है. इसके अलावा 27 से लेकर 29 अगस्त एक या दो जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है. बारिश के कारण तापमान में भी थोड़ी गिरावट देखने को मिली है और न्यूनतम तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस तक का अंतर देखने को मिला है. 23 अगस्त को न्यूनतम तापमान 28 से 30 डिग्री सेल्सियस तक बना रहा. जबकि 24 से लेकर 26 अगस्त तक न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस, 27 अगस्त को न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस, 28 और 29 अगस्त को न्यूनतम तापमान के 26 डिग्री सेल्सियस पर बने रहने की संभावना है. अधिकतम तापमान में भी चार डिग्री सेल्सियस का अंतर देखने को मिल सकता है. 23 अगस्त को अधिकतम तापमान 34 से 36 डिग्री सेल्सियस तक रहा. तो वहीं आने वाले दिनों में अधिकतम तापमान 32 से 34 डिग्री सेल्सियस तक बना रहेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें