24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राष्ट्रीय अंतरिक्ष दिवस पर पुरस्कृत हुई छात्राएं

राष्ट्रीय अंतरिक्ष दिवस अंतरिक्ष अन्वेषण और अंतरिक्ष प्रौद्योगिकी में प्रगति के क्षेत्र में उपलब्धियां को पहचानने का एक अवसर है.

मोहिउद्दीननगर : राष्ट्रीय अंतरिक्ष दिवस अंतरिक्ष अन्वेषण और अंतरिक्ष प्रौद्योगिकी में प्रगति के क्षेत्र में उपलब्धियां को पहचानने का एक अवसर है. इस आयोजन को मनाने के पीछे का उद्देश्य छात्रों में अंतरिक्ष विज्ञान और प्रौद्योगिकी के प्रति सोच विकसित करना और भावी पीढ़ियों को प्रेरित करना है. यह बातें कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय में शुक्रवार को राष्ट्रीय अंतरिक्ष दिवस के अवसर पर आयोजित प्रतियोगिता में सफल प्रतिभागी छात्राओं को पुरस्कृत करते हुए एचएम मधुकर कुमार ने कही. संचालन वार्डेन ममता कुमारी ने किया. इस दौरान छात्राओं ने चंद्रयान-3 चित्रांकन व क्विज प्रतियोगिता में भाग लिया. चित्रांकन में नेहा कुमारी को प्रथम, ज्योति कुमारी को द्वितीय एवं काजल कुमारी को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ. इसके बाद ए बी सी तीन ग्रुपों में बांटकर क्विज प्रतियोगिता आयोजित हुई. जिसमें ग्रुप सी को प्रथम स्थान, बी को द्वितीय तथा ए को तृतीय स्थान मिला. इस मौके पर शिक्षक रवींद्र सिंह, निर्मला कुमारी, नैना, खुशी, प्रियम, शिवानी, काजल गुड़िया, स्नेहा, नेहा, लक्ष्मी, काजल, आंचल, चांदनी, ज्योति, जूली, अमृता, जनक नंदनी, हरेकृष्ण राम मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें