22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Saran News : सौ अंकों की परीक्षा में स्नातक की छात्रा को दिये 702 अंक

Saran News : जयप्रकाश विश्वविद्यालय में स्नातक पार्ट-टू सत्र 2020-23 की परीक्षा के जारी अंक पत्र में भारी गड़बड़ी है. इसको लेकर छात्र-छात्राएं लगातार विश्वविद्यालय पहुंचकर अंक पत्र में सुधार करने की मांग कर रहे हैं

Saran News : छपरा. जयप्रकाश विश्वविद्यालय में स्नातक पार्ट-टू सत्र 2020-23 की परीक्षा के जारी अंक पत्र में भारी गड़बड़ी है. इसको लेकर छात्र-छात्राएं लगातार विश्वविद्यालय पहुंचकर अंक पत्र में सुधार करने की मांग कर रहे हैं. तीन-चार दिनों से छात्र संगठन भी विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं.

Saran News : सभी विषयों में पासिंग अंक पाने के बावजूद भी, फेल

अंक पत्र में गड़बड़ी का आलम यह है कि कुल 500 अंकों की परीक्षा में छात्रा को 955 अंक दिये गये हैं. पीएन सिंह डिग्री कॉलेज से अकाउंट ऑनर्स कर रही छात्रा शेफाली को ऑनर्स के चौथे पेपर में कुल 100 अंकों में 702 अंक दे दिये गये हैं. शहर के राजेंद्र कॉलेज के विवेक, असगर, मोहित, रिया आदि ने भी विश्वविद्यालय में अंक पत्र में गड़बड़ी होने की शिकायत दर्ज करायी है.

इनके अंक पत्र में भी कुल प्राप्तांक का जोड़ सही नहीं है. कुछ छात्रों ने सभी विषयों में पास मार्क्स हासिल किये हैं. लेकिन उन्हें रिजल्ट के रिमार्क्स में फेल दिखा दिया गया है. ऐसे में छात्र-छात्राएं काफी असमंजस में हैं. ऐसे हजारों मामले बीते एक सप्ताह में सामने आये हैं.

इसके बाद छात्र-छात्राओं का आक्रोश बढ़ते ही जा रहा है. विदित हो कि गत वर्ष जुलाई माह में स्नातक पार्ट टू की परीक्षा हुई थी. जिसका परिणाम भी पिछले साल ही जारी हुआ था. लेकिन इस वर्ष जब स्नातक पार्ट थर्ड के परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि जारी हुई तब आनन-फानन में अंक पत्र बनाकर कॉलेज में भेजा गया, जिससे गड़बड़ी हो गयी.

Also Read : Saran News : बनियापुर के उदय ने एक पैर से फतह किया अफ्रीका का किलिमंजारो पर्वत

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें