30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

वर्क फ्रॉम होम के नाम पर 13 लाख की ठगी

साइबर ठगी का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. अलग-अलग तरीकों से साइबर शातिरों ने आठ लोगों से लाखों रुपये की ठगी कर ली है.

संवाददाता, पटना साइबर ठगी का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. अलग-अलग तरीकों से साइबर शातिरों ने आठ लोगों से लाखों रुपये की ठगी कर ली है. गर्दनीबाग थाना क्षेत्र के डमरिया निवासी शांतनु कुमार को एक मैसेज आया, जिसमें लिखा था वर्क फ्रॉम होम कर के आप पैसा कमा सकते हैं. इसके बाद टेलीग्राम से जोड़ दिया गया. टास्क पूरा करने के नाम पर पैसा डलवाता चला गया. शांतनु ने पैसा कमाने के चक्कर में 9 लाख 49 हजार 504 रुपये खाते में डाल दिया. इसी तरह पटना सिटी के लोदीकटरा निवासी अनुराग प्रितम से भी वर्क फ्रॉम होम के नाम पर तीन लाख 31 हजार 985 रुपये की ठगी की है. इंद्रपुरी की पायल कुमारी से भी वर्क फ्रॉम होम के नाम पर टास्क पूरा कराया और खाते में 99 हजार 500 रुपये डलवा लिया. बाद में टेलीग्राम ग्रुप से रिमुव कर दिया. 9 लाख रुपये से अधिक की ठगी : खाजपुरा के वीरेंद्र प्रसाद को एक कॉल आया. कॉल करने वाले शख्स ने कहा कि वह गेल इंडिया का अधिकारी बोल रहे हैं. उसने कहा कि गेल को पेमेंट नहीं हुआ है. जल्दी पेमेंट कर दीजिए नहीं तो गैस कनेक्शन काट दिया जायेगा. इसके बाद शातिर ने उन्हें एक एप डाउनलोड करवा कर पहले 12 रुपये का रिचार्ज करवाया. इसके बाद खाते से 5 लाख 9 हजार 291 रुपये और क्रेडिट कार्ड से चार लाख 12 हजार 740 रुपये की निकासी कर ली. वहीं दूसरी ओर गोला रोड के दिनेश कुमार गुप्ता के एफडी ट्रांस्फर कराने के नाम पर खाते से छह बार में 4.63 लाख रुपये की निकासी कर ली. इसी तरह मुसल्लहपुर के आशीष कुमार से 80 हजार रुपये की ठगी कर ली है. भूथनाथ रोड निवासी कृष कुमार को ट्राइ दिल्ली के अधिकारी बनकर साइबर शातिर ने 99 हजार रुपये की ठगी कर ली.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें