24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand News: महिलाओं के साथ अत्याचार एवं दुष्कर्म की घटना को अंजाम देने वाले दोषियों को मिले मौत की सजा

‘महिला सुरक्षा को लेकर कितनी कारगर व्यवस्था’ विषय पर रखीं बात

Jharkhand News: महिलाओं पर आये दिन हो रहे हमले, अत्याचार एवं दुष्कर्म के साथ हत्या के मामलों को लेकर महिलाओं के बीच प्रभात संवाद का आयोजन किया गया. इसका आयोजन जेएसएलपीएल की महिलाओं के बीच सिंघाड़ी गांव के समीप भारत माता भवन में आयोजित किया गया. संवाद का विषय ‘महिला सुरक्षा को लेकर कितनी कारगर व्यवस्था’ था, जिस पर चर्चा की गयी. कार्यक्रम की अध्यक्षता ट्रेनर अंशु कुमारी ने की. कार्यक्रम में जेएसएलपीएल की महिलाओं के बीच बातों को रखा गया.

महिलाओं के साथ हर दिन हो रहे अत्याचार व उत्पीड़न की घटना के साथ हत्या आदि को लेकर आक्रोश व्यक्त किया गया. कहा कि देश में महिलाओं को सरकार की ओर से आत्मनिर्भर बनाने को लेकर लगातार प्रयास किया जा रहा है. मगर ऐसी महिलाओं को आज भी सुरक्षा नसीब नहीं है. महिलाओं के साथ अत्याचार हो रहा है. दुष्कर्म की घटनाएं भी आये दिन सुनने को मिलती है. गांव-घर में भी असामाजिक तत्व बहू-बेटी के साथ घिनौनी हरकत करने से बाज नहीं आते हैं. महिलाओं को आरक्षण तो दिया गया है, मगर सुरक्षित नहीं है. महिलाओं ने कहा कि कोलकाता में डॉक्टर के साथ जिस तरह की घटना हुई है, उससे पूरा देश कलंकित हुआ है.

महिला डॉक्टर के साथ सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या कर दिया जाना झकझोर देने वाली घटना है. देश में कड़ा कानून लागू किया जाये, जिसमें अत्याचार करने वालों पर कठोर कार्रवाई की सके. दुष्कर्म करने वालों को गिरफ्तार कर मौत की सजा देनी चाहिए, ताकि घिनौना हरकत करने वाले सोचने की हिमाकत नहीं सकें. महिलाओं को भी समाज में जागरूकता फैलाने की जरूरत है. वैसे व्यक्ति जो किसी भी गांव घर में अंजान दिखे, उसकी त्वरित जानकारी पुलिस से साझा करें. बिना पहचान के किसी भी व्यक्ति को अपना घर किराये पर दें. किराया पर देने से पहले पूरी तहकीकात करनी चाहिये. कार्यक्रम का संचालन प्रतिनिधि नवनीत कुमार के किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें