30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राउरकेला में अमित रोहिदास का हुआ भव्य स्वागत, खुली जीप में कराया शहर भ्रमण

पेरिस ओलिंपिक में कांस्य पदक भारतीय टीम के सदस्य अमित रोहिदास का उनके गृह जिला सुंदरगढ़ में शुक्रवार को भव्य स्वागत किया गया. खुली जीप में उन्हें राउरकेला में भ्रमण कराया गया.

सुंदरगढ़/राउरकेला. सुंदरगढ़ की धरती के आन-बान और शान हॉकी स्टार और ओलिंपियन अमित रोहिदास का राउरकेला पहुंचने पर हॉकी चौक के पास भव्य स्वागत किया गया. खुली जीप में बैठाकर शहर का भ्रमण कराया गया. हॉकी चौक से अमित पानपोष स्पोर्ट्स हॉस्टल पहुंचे, जहां उनका हॉकी खिलाड़ियों ने जोरदार स्वागत किया. अमित-अमित के शोर से पूरा इलाका गूंज उठा. अमित ने अपने खेल जीवन की शुरुआत से लेकर मौजूदा उपलब्धि तक की बातें हॉकी खिलाड़ियों के साथ साझा की. हॉकी खिलाड़ियों ने भी संकल्प लिया कि वे अमित की तरह ही देश के लिए उपलब्धि हासिल करेंगे. अमित रोहिदास से मिलने शहर के कई गणमान्य पहुंचे और उनका स्वागत किया.

सुंदरगढ़ में आयोजित हुआ स्वागत समारोह

सुंदरगढ़ की धरती के आन-बान और शान हॉकी स्टार और ओलिंपियन अमित रोहिदास को उनके पैतृक गांव सुनामुरा में सुंदरगढ़ जिला प्रशासन की ओर से सम्मानित किया गया. सबसे पहले, सर्किट हाउस से एक जुलूस में अमित को आदिवासी नृत्य-गीतों की धुन पर एक खुली जीप में शहर के चारों ओर घुमाया गया. विकास भवन में एक बैठक हुई, जिसमें जिलापाल मनोज सत्यवान महाजन, एसपी प्रत्युष दिवाकर, अतिरिक्त जिलापाल (प्रशासन) रविनारायण साहू, अतिरिक्त जिलापाल (राजस्व) अभिमन्यु मांझी, जिला परिषद के मुख्य विकास अधिकारी और कार्यकारी अधिकारी दु:खबंधु नायक ने कहा कि संघर्ष और सफलता के मामले में अमित दूसरों के लिए प्रेरणा हैं. वक्ताओं ने अमित की सराहना करते हुए कहा कि इस धरती के पुत्र अमित ने जिले, राज्य और देश का नाम रोशन किया है.

2028 में स्वर्ण पदक जीतना लक्ष्य : अमित रोहिदास

अमित ने अपनी गरीबी और बचपन के संघर्ष के बाद हॉकी में मिली सफलता के बारे में बताया. उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य 2028 ओलिंपिक में स्वर्ण पदक जीतना रहेगा. बैठक में अमित के हॉकी जीवन का एक सर्कुलर प्रदर्शित किया गया. इससे पहले सर्किट हाउस में कुछ देर रुकने के दौरान जिलाधिकारी श्री महाजन ने अमित का फूलों का गुलदस्ता देकर स्वागत किया. इसके बाद कई हॉकी प्रेमियों और शुभचिंतकों ने फूलों के गुलदस्ते देकर उनका अभिनंदन किया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें