24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहटा इएसआइसी में ओपीडी सेवा कई दिनों से है बंद, हंगामा

शुक्रवार को बिहटा स्थित इएसआइसी अस्पताल में कई दिनों से स्ट्राइक पर बैठे डाक्टरों द्वारा ओपीडी बंद रहने से दिखाने पहुंचे मरीज व उनके परिजनों का हंगामा फूट पड़ा.

बिहटा. शुक्रवार को बिहटा स्थित इएसआइसी अस्पताल में कई दिनों से स्ट्राइक पर बैठे डाक्टरों द्वारा ओपीडी बंद रहने से दिखाने पहुंचे मरीज व उनके परिजनों का हंगामा फूट पड़ा. नाराज लोग अस्पताल के मुख्य गेट पर जमकर हंगामा करने लगे. लोगों की मांग थी कि सभी जगहों पर ओपीडी सेवा शुरू हो गयी है, लेकिन बिहटा इएसआइसी अस्पताल में अभी भी डाक्टर हड़ताल पर हैं, जिससे मरीजों की परेशानी बढ़ रही है. वहीं हंगामा की सूचना पर भारी संख्या में पहुंची बिहटा पुलिस ने किसी तरह आक्रोशित लोगों को शांत कराया. वहीं इएसआइसी के डीन व चिकित्सकों से वार्तालाप कर इमरजेंसी सेवा शुरू कराने के आश्वासन पर लोग शांत हुए. स्ट्राइक पर बैठे डॉक्टरों ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद से हम लोग शनिवार से ओपीडी और इमरजेंसी सेवा को चालू करने वाले थे, लेकिन शुक्रवार को अचानक दर्जनों लोग अस्पताल के मुख्य गेट के पास सेवा चालू करने की मांग को लेकर हंगामा शुरू कर दिया. उन लोगों ने कहा कि हमारे देश की बेटी की जिस तरह से निर्मम हत्या की गयी है, उसी तरह से आरोपित को भी फांसी की सजा दी जाये. फिलहाल इमरजेंसी सेवा शुरू की गयी है. शनिवार से ओपीडी सेवा शुरू कर दी जायेगी. डीन डॉ बीएन विश्वास ने चिकित्सकों से अनुरोध किया है कि वे अपने कार्य सुचारु तरीके से करते हुए मरीजों का उपचार करें. हड़ताल के कारण प्रतिदिन सैकड़ो मरीज वापस लौट रहें हैं. अगर चिकित्सा व्यवस्था नियमित नहीं की गयी तो उनके खिलाफ कार्रवाई करने पर संस्थान मजबूर हो जायेगी. आठवें दिन हड़ताल के बाद इलाज के अभाव में भर्ती मरीज की संख्या आधी हो गयी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें