24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bangladesh Mobile Tower Off : 10 बाढ़ प्रभावित जिलों में मोबाइल टावर नहीं कर रहे काम

Bangladesh Mobile Tower Off : बांग्लादेश के 10 बाढ़ प्रभावित जिलों में लगभग 11% मोबाइल टावर काम नहीं कर रहे हैं. जानें क्या है स्थिति

Bangladesh Mobile Tower Off : बांग्लादेश बाढ़ से तबाह है. यहां के 10 बाढ़ प्रभावित जिलों में लगभग 11% मोबाइल टावर काम नहीं कर रहे हैं. केवल फेनी जिले में 92% टावर काम नहीं कर रहे हैं. ऐसा बिजली की परेशानी और टावर क्षेत्रों के जलमग्न होने के कारण है, इन इलाकों में नेटवर्क कनेक्टिविटी को बहाल करना असंभव हो गया है. dhakatribune.com ने इस खबर को प्रकाशित की है.

शुक्रवार को दोपहर 3 बजे तक बांग्लादेश दूरसंचार विनियामक आयोग (बीटीआरसी) की ओर से जो डाटा जारी किया गया है उसके अनुसार, फेनी, नोआखली, लक्ष्मीपुर, कोमिला, ब्राह्मणबारिया, चटगांव, खगराचारी, हबीगंज, मौलवीबाजार और सिलहट जिलों में 13,240 टावरों में से 1,461 टावर बंद हो चुके हैं. खासकर, फेनी में 91.9% टावर सेवा से बाहर हैं. नोआखली में 21% से अधिक, खगराचारी में 15% से अधिक और कोमिला में लगभग 14% टावर सेवा ठप है.

बांग्लादेश में मोबाइल टावर की कनेक्टिविटी कब बहाल होगी?

बीटीआरसी की रिपोर्ट के अनुसार, बांग्लादेश के प्रभावित क्षेत्रों में मोबाइल टावर की कनेक्टिविटी बहाल करने के लिए सेना की सहायता ली जा रही है. हालांकि, जब तक पानी कम नहीं हो जाता, तब तक जलमग्न क्षेत्रों में बहाली का काम शुरू होने के आसार नहीं हैं. फेनी में स्थिति विशेष रूप से चुनौतीपूर्ण नजर आ रही है. इसके अलावा, सिलहट और मौलवीबाजार में बाढ़ की स्थिति और खराब होने से संचार बहाली में और बाधा आ सकती है.

बांग्लादेश के कितने जिले बाढ़ प्रभावित हैं?

आपदा प्रबंधन और राहत मंत्रालय की ओर से जानकारी दी गई कि वर्तमान में 11 जिले बाढ़ से प्रभावित हैं, जिससे लगभग 4.5 मिलियन लोग प्रभावित हुए हैं. लगभग 887,629 घर जलमग्न हो गए हैं. भारी बारिश और ऊपर की ओर पानी के बहाव ने इन जिलों के कई इलाके जलमग्न हो चुके हैं.

Read Also: Bangladesh Flood : बाढ़ ने उड़ाई बांग्लादेश सरकार की नींद, दिए ये 8 निर्देश

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें